मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

18 दिसंबर 2010

पंजाब यूनिवर्सिटीःबिलों की जानकारी ऑनलाइन करने की तैयारी

पीयू में अब पेंडिंग बिलों का स्टेटस जानने के लिए एकाउंट्स ब्रांच आने की जरूरत नहीं, क्योंकि यूनिवर्सिटी में बिलों के भुगतान की जानकारी अब संबंधित व्यक्ति को घर पर ही मिल जाया करेगी।

पंजाब यूनिवर्सिटी बिलों से संबंधित किसी भी तरह की जानकारी को अब ऑनलाइन करने जा रहा है। इस व्यवस्था के लागू होने पर लंबित बिलों से संबंधित जानकारी यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर ही उपलब्ध होगी। बस अब यूनिवर्सिटी आना पड़ेगा सिर्फ भुगतान के लिए।

पीयू में अभी बिलों के भुगतान में होने वाली देरी के लिए संबंधित पक्षों को एकाउंट्स ब्रांच के चक्कर लगाने पड़ते हैं। कई बार बिल तकनीकि कारणों की वजह से फंसे रहते हैं। लेकिन इस संबंध में सही जानकारी न मिलने पर लोगों को इस दिक्कत से छुटकारा नहीं मिल पाता। लेकिन इस व्यवस्था के शुरू होते ही अब यह सारी जानकारी पीयू की वेबसाइट पर ही मिलेगी।


यही नहीं, इसके साथ ही यह भी पता चल जाएगा कि बिल किस ब्रांच में और किस वजह से रुका हुआ है। साथ ही बिल पास होने की जानकारी भी ऑनलाइन ही मिलेगी। इसके बाद बस बिल का भुगतान लेने के लिए पीयू आने की जरूरत रहेगी। 

पीयू में एनुअल कॉन्फ्रेंस कल से
इंडियन काउंसिल ऑफ केमिस्ट्री की 29वीं एनुअल कॉन्फ्रेंस रविवार से पीयू में शुरू हो रही है। इस कॉन्फ्रेंस में केमिकल साइंस से जुड़े करीब 400 वैज्ञानिक और शिक्षाविद शिरकत करेंगे। इस कॉन्फ्रेंस में वैज्ञानिकों को लाइफटाइम एचीवमेंट अवार्डस भी दिए जाएंगे(अधीर रोहाल,दैनिक भास्कर,चंडीगढ़,18.12.2010)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।