मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

21 जनवरी 2011

भारत के 28000 कॉलेजों का फेस्टिवल गोवा में

अखिल भारतीय कॉलेज फेस्टिवल गोवा के खूबसुरत समूद्री किनारों पर आगामी 4 और 5 फरवरी को होने जा रहा है। 'नोकिया इंडिया फेस्ट' को अनोखा रूप प्रदान करेगा इसका आकार और पैमाना, जो भौगोलिक सरहदों को लांघते हुए पूरे भारत के 28000 कॉलेजों को अपने भीतर समेटेगा।
'नोकिया इंडिया फेस्ट 2011' में अभी तक 661 कॉलेज पंजीकृत हो चुके हैं और 40000 छात्र-छात्राएं इस कॉलेज फेस्टिवल में शामिल होने के लिए पंजीकरण करा चुके हैं। इसके 15 इवेंट्स में से किसी में भी हिस्सा लेकर विद्यार्थी अपना पंजीकरण करा सकते हैं। इसके पहले चरण में 6 शहरों - मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, पुणे, चेन्नई और बंगलूर में होने वाले 12 जोनल्स में से एक में क्वालिफाई करना जरूरी है। आयोजन का प्रसारण चैनल वी करेगा।

इवेंट्स में हिस्सा न लेने वालों के लिए भी इसमें काफी कुछ है। जो बात इस आयोजन को एक अनुभव का रूप देती है वह है - 20 अंतरर्राष्ट्रीय कलाकारों की कतार, जिसमें स्काजी, श्पोंग्ले, मोहित चौहान, शेयर ऐंड फंक, द रेस्क्यूज जलेबी कार्टल, इंडस क्रीडा की मनमोहक प्रस्तुतियां, मशहूर स्टैंड-अप कॉमेडियन की लोट-पोट कर देने वाली प्रस्तुतियां, रस्सी कलाकारों और फायर परफॉर्मर्स (आग से खेलने वालों) के कारनामे शामिल हैं। बीच वालीबॉल जैसी गतिविधियों के अलावा, चिल आउट जोन और पिस्सू बाजार (फ्लिया मार्केट) जैसी जगहें गोवा को इसके सच्चे रूप में अभिव्यक्त करेंगी। गैर-प्रतिभागी भी इस फेस्टिवल में शामिल हो सकते हैं। आयोजन की प्रायोजक है नोकिया। 
(नवभारत टाइम्स,मुंबई,21.1.11)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।