मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

19 जून 2011

भाजयुमो की सभी कॉलेजों में सांध्य कक्षाएं शुरू करने की मांग

अच्छे नंबर हासिल करने के बाद भी छात्र-छात्राओं को प्रवेश न मिलने से आक्रोशित भारतीय जनता युवा मोर्चा ने शनिवार को जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर सभी कॉलेजों में सांध्य कक्षाएं शुरू करने की मांग रखी। भाजपा दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष विजेन्द्र गुप्ता के नेतृत्व में धरने का आयोजन किया गया।

प्रदेश अध्यक्ष विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि सीबीएसई ने छात्रों को परीक्षा में पास करने के लिए जो प्रतिशत निर्धारित की है, उससे कहीं अधिक कट ऑफ कॉलेजों ने रखी है। ऐसे में अधिकतर छात्र पास होने के बावजूद उच्च शिक्षा हासिल करने के लिए कॉलेज में दाखिला लेने में पिछड़ रहे हैं। ऐसे छात्रों की संख्या को देखते हुए दिल्ली विश्वविद्यालय के सभी कालेजों में द्वितीय पाली में कक्षाएं चलाई जाएं।

दिल्ली में बड़े पैमाने पर नए कालेज खोले जाएं। इस समस्या के हल के लिए दिल्ली में एक नया केन्द्रीय विश्वविद्यालय भी खोला जाए। केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री कपिल सिब्बल को एक ज्ञापन भी दिया गया।

गुप्ता ने कहा कि पिछले 13 वर्षो में दिल्ली में कांग्रेस का शासन है फिर भी न तो कोई नया कालेज इस सरकार ने खोला, न ही कालेजों में सीटों की संख्या में वृद्घि की। इसी का परिणाम है कि आज कट-ऑफ सूची 100 प्रतिशत, 98 प्रतिशत अंक पर जारी हो रही है। उन्होंने सवाल किया कि क्या 90 प्रतिशत अंक पाने वाले छात्र-छात्रओं का कोई भविष्य ही नहीं है?


नौकरी मिलना तो दूर की बात है यह सरकार तो छात्र-छात्रओं को पढ़ने भी नहीं देना चाहती है! उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस सरकार तथा निजी शिक्षा माफिया की गहरी साजिश है। सरकार चाहती है कि शिक्षा व्यवस्था भी धीरे-धीरे निजी क्षेत्र संभाल ले जिससे आम जनता का भरपूर आर्थिक दोहन हो(हिंदुस्तान,दि्लली,19.6.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।