मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

27 जून 2011

डीयू का केशव महाविद्यालय देगा छात्रावास

पश्चिमी दिल्ली के केशव महाविद्यालय में दो साल पहले नए भवन के साथ ही हॉस्टल तैयार कर दिया गया था। लेकिन सरकारी काम में अड़ंगा लगने और फर्नीचर मुहैया नहीं कराए जाने के कारण यहां की छात्राओं को इसे आवंटित नहीं किया जा सका है। कई छात्राओं ने इस उम्मीद में दाखिला लिया कि हॉस्टल मिलेगा लेकिन आखिर में निराशा ही हाथ लगी। अब कॉलेज प्रशासन का कहना है कि छात्रावास के अधूरे काम पूरे कर दिए गए हैं। अगस्त में यह सुविधा लड़कियों को मुहैया करा दी जाएगी।

कॉलेज को लॉरेंस रोड के स्कूल भवन से पीतमपुरा में नवनिर्मित भवन में शिफ्ट किया गया है। यहां अन्य आधुनिक सुविधाओं के साथ ८० सीटों वाला छात्रावास भी है। दो साल पहले जब इसे आवंटित करने की बारी आई तो फर्नीचर और छात्रावास नहीं थे।

प्राचार्य मधु पु्रथी ने बताया कि अब छात्रावास को आंतरिक संसाधन से लैस कर दिया गया है। इसमें वाटर टैंक से जोड़ने का काम बचा हुआ था। इससे संबंधित विभाग ने आश्वासन दिया है कि इसे एक माह में पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद अगस्त से इसमें दाखिले शुरू हो जाएंगे। यहां पढ़ने वाली लड़कियों को मेरिट के आधार पर छात्रावास मिल जाएगा। पश्चिमी दिल्ली के सैनिक विहार में यह पहला ऐसा कॉलेज होगा जहां छात्राओं को यह सुविधा मिलेगी(नई दुनिया,दिल्ली,27.6.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।