मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

04 अगस्त 2011

छत्तीसगढ़ पीईटी एडमिशन : पहले चरण में 6933 सीटें हुईं फुल

प्रदेश के 50 इंजीनियरिंग कॉलेजों की लगभग 20 हजार सीटों में से 6933 सीटें बुधवार की शाम तक भर गई थीं। पहली अलॉटमेंट लिस्ट में 11 हजार 953 सीटों का आवंटन हुआ था। पहले राउंड में प्रवेश लेने का गुरुवार को अंतिम दिन होगा। बुधवार तक सबसे अधिक प्रवेश शंकराचार्य कॉलेज में हुए।

यहां 502 सीटों पर प्रवेश प्रक्रिया पूरी हो गई। शंकराचार्य के बाद रूंगटा इंजीनियरिंग कॉलेज में 379, छत्रपति शिवाजी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में 334, बीआईटी में 356 और आरआईटी में 189 प्रवेश हो चुके थे। यह संयोग ही है कि तीनों सरकारी कॉलेजों में प्रवेश का आंकड़ा एक ही है।


रायपुर, जगदलपुर और बिलासपुर के गवर्नमेंट इंजीनियरिंग कॉलेजों में बुधवार तक 195-195 प्रवेश हो चुके हैं। गुरुवार को पहले राउंड की प्रवेश प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। बची हुई सीटों के लिए काउंसिलिंग का दूसरा राउंड 6 अगस्त से शुरू होगा, जो छात्र अपने अलॉटमेंट से संतुष्ट नहीं हैं, वह 6 से 9 अगस्त के बीच में दोबारा काउंसिलिंग प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं। सीट अलॉमेंट की दूसरी लिस्ट 10 अगस्त को जारी होगी।

पीईटी के साथ राज्य के फार्मेसी कॉलेजों के लिए भी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया चल रही है। यह प्रक्रिया बहुत सुस्त तरीके से हो रही है। लगभग आठ सौ सीटों के लिए बुधवार तक सिर्फ 418 प्रतिभागियों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और च्वॉइस फिलिंग की है। डाक्यूमेंट्स चेक कराने के लिए सिर्फ 170 प्रतिभागी सेंटर्स तक पहुंचे हैं। फार्मेसी में पांच अगस्त तक च्वॉइस फिलिंग और डाक्यूमेंट्स के परीक्षण का काम चलेगा। पहली अलॉटमेंट लिस्ट 6 अगस्त को जारी होगी(दैनिक भास्कर,रायपुर,4.8.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।