मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

03 अगस्त 2011

प्रोबेशनरी ऑफिसर पद के लिए ऑनलाइन आवेदन आज तक

प्रोबेशनरी ऑफिसर के पद पर 19 बैंक में एक ही परीक्षा के माध्यम से भर्ती की जाएगी। इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (आईबीपीएस) यह सामूहिक परीक्षा 18 सितंबर को पूरे देश में कराने जा रहा है।

इस परीक्षा के ऑनलाइन फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 1 अगस्त थी, जिसे बढ़ाकर 3 अगस्त तक कर दिया गया है ताकि फॉर्म भरने में छात्रों को असुविधा न हो। पिछले तीन दिन से द्बड्ढश्चह्य.द्बठ्ठ सर्वर डाउन चल रहा है, जिसकी वजह से छात्रों को ऑनलाइन फॉर्म जमा करने में दिक्कत हो रही है। किसी का फोटो और साइन स्कैन नहीं हो रहा तो किसी को आईडी और पासवर्ड नहीं मिल रहा।

आईबीपीएस ने सुझाव दिया है कि ऐसे में छात्रों को घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि यदि फॉर्म जमा करने के बाद आईडी और पासवर्ड प्रिंट में नजर नहीं आता तो दुबारा प्रिंट का ऑप्शन चयन करने पर मिल जाएगा। कहा गया है कि, पहले निर्देशों को ठीक तरह से पढ़ लें, उसके बाद फॉर्म भरना शुरू करें। 4 सितंबर के बाद वेबसाइट से रिटर्न एक्जाम के लिए कॉल लेटर डाउनलोड कर सकते हैं। यदि इस बार फॉर्म भरने से चूक जाते हैं तो फिर अगली बार परीक्षा दे सकते हैं क्योंकि यह एक्जाम साल में दो बार आयोजित कराया जाएगा(दैनिक भास्कर,दिल्ली,2.8.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।