मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

08 अगस्त 2011

इग्नू एसएमएस से करेगा हर शंका का समाधान

इग्नू अब मोबाइल के जरिये अपने स्टूडेंट्स से जुड़ने जा रहा है। इसके करीब 35 लाख छात्र-छात्राएं एसएमएस से अपनी शंकाओं का निवारण कर सकेंगे। बात चाहे फीस की हो, परीक्षा की हो या फिर आवेदन की अंतिम तिथि की, बस मोबाइल उठाएं और अपना सवाल टाइप कर 9223051616 पर भेज दें, आपको जवाब मिल जाएगा।

इग्नू के स्कूल ऑफ कंप्यूटर एंड इंफॉर्मेशन साइंसेस के अस्सिटेंट प्रोफेसर और एसएमएस अलर्ट सर्विसेस के कन्वीनर पीवी सुरेश ने बताया कि ईमेल व पोस्टल सर्विसेज को लेकर अक्सर देरी होती है, जिसके चलते छात्रों को जानकारियां समय पर नहीं मिल पातीं। इसलिए एमएमएस की सुविधा का सहारा लिया गया है।


पीवी सुरेश ने बताया कि इग्नू 40 देशों में अपने ढेरों प्रोग्राम उपलब्ध करा रहा है। छात्रों का आंकड़ा करीब 35 लाख तक पहुंच चुका है। ऐसे में छात्रों के लिए 18 नवंबर 2008 में शुरू की गई एसएमएस अलर्ट सुविधा को विस्तार दिया जा रहा है। 

इस सुविधा के तहत अब तक करीब 1 करोड़ एसएमएस जारी हो चुके हैं। इस सुविधा के दूसरे चरण में एसएमएस की संख्या और बढ़ जाएगी है। विश्वविद्यालय की कोशिश है कि एसएमएस का जवाब 24 से 48 घंटों के भीतर मुहैया करा दिया जाए(दैनिक भास्कर,दिल्ली,8.8.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।