मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

01 अगस्त 2011

जयपुर में एसएमएस मेडिकल कॉलेज में नया सत्र आज से

एसएमएस मेडिकल कॉलेज में रैगिंग रोकने के लिए सोमवार को सुबह 8 बजे सीनियर स्टूडेंट्स जूनियरों का तिलक लगाकर व मिठाई खिलाकर स्वागत करेंगे। वर्ष 2011 का नया सत्र सोमवार से शुरू होगा। डॉक्टरों के अनुसार मेडिकल कॉलेज में यह एक अनूठी पहल की गई है, जिससे सीनियर्स व जूनियर्स में सौहार्दपूर्ण वातावरण बना रहेगा।


कॉलेज प्राचार्य डॉ. सुभाष नेपालिया ने बताया कि रैगिंग से संबंधित किसी भी छात्र की शिकायत आने पर जांच में दोषी पाए जाने वाले छात्र को बख्शा नहीं जाएगा। एंटी रैगिंग कमेटी के सदस्य रात्रि में छात्रावास में जाकर निरीक्षण करेंगे।

राज्य के एकमात्र राजकीय डेंटल कॉलेज में एंटी रैगिंग टोल फ्री हैल्पलाइन नंबर नहीं है। सुप्रीम कोर्ट व डेंटल काउंसिल ऑफ इंडिया (डीसीआई) नई दिल्ली के नियमानुसार हैल्पलाइन होनी चाहिए, जिस पर छात्र रैगिंग की सूचना दे सके। राजकीय डेंटल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. प्रदीप जैन का कहना है एंटी रैगिंग कमेटी का गठन कर दिया है तथा टोल फ्री नंबर के लिए प्रक्रिया जारी है। मौजूदा स्थिति में कोई भी छात्र 2280077 व 2280333 नंबर पर सूचना दे सकता है। इसके अलावा डेंटल कॉलेज प्राचार्य के ई मेल पर सूचना भेज सकते हैं(दैनिक भास्कर,जयपुर,1.8.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।