मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

03 अगस्त 2011

पंजाब यूनिवर्सिटीःईवनिंग स्टडीज विभाग में गेस्ट टीचर भर्ती रद्द

पंजाब विश्वविद्यालय प्रशासन ने इवनिंग स्टडीज विभाग में दो दिन पहले की गयी गेस्ट फैकल्टी की भर्ती को रद्द कर दिया है और विभाग से खाली पदों का ब्यौरा मांगा है ताकि इन पदों पर वाक-इन-इंटरव्यू कराकर नये टीचर भर्ती किये जा सकें।
उल्लेखनीय है कि इवनिंग स्टडीज विभाग में गेस्ट टीचर्स की नियुक्तियों को अप्रूवल के लिए कल एकेडमिक एवं एडमिनिस्ट्रेटिव कमेटियों की एक संयुक्त बैठक में इस मामले को लेकर जोरदार हंगामा हुआ था। कमेटियों ने इन भर्तियों में अनियमितताओं का आरोप लगाया था और इन सभी नियुक्तियों को खारिज करने की मांग की थी। विभाग की चेयरपर्सन डा. इंदु तिवारी ने बताया कि विभाग में कुल 46 पद स्वीकृत हैं जिनमें से 18 पद इस समय खाली पड़े हैं।
इन खाली पदों पर 29 व 30 जुलाई को 10 अलग-अलग विषयों में करीब 30 गेस्ट टीचरों की नुयक्ति की गयी थी। बताया जाता है कि इसमें कई गेस्ट टीचर पीयू में लगे प्रोफेसरों की पत्नियां अथवा निकट संबंधी थे। कुलपति प्रो. आरसी सोबती ने संयुक्त कमेटियों की मांग पर इन भर्तियों को रद्द कर दिया और विभाग से पूरा ब्यौरा तलब किया है कि उनका वर्कलोड कितना है और कितने पद स्वीकृत हैं एवं कितने इस समय खाली हैं। कुलपति ने कहा कि अगले 10 दिनों के भीतर इन पदों को वाक-इन-इंटरव्यू के जरिये भर लिया जायेगा। उन्होंने कहा कि पीयू हर मामले में पारदर्शिता को तरजीह देती आयी है लिहाजा जहां भी उन्हें कुछ गड़बड़ी की सूचना मिलती है वे तुरंत उस पर कार्रवाई करते हैं(दैनिक ट्रिब्यून,चंडीगढ़,3.8.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।