मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

03 अगस्त 2011

CCS: स्टूडेंट्स को भरना पड़ा खामियाजा

स्टूडेंट्स को सीसीएस यूनिवर्सिटी के निर्देशों का पता न होने का खमियाजा उठाना पड़ा है। यूनिवर्सिटी ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और एडमिशन फॉर्म जमा करने की लास्ट डेट 30 जुलाई निर्धारित की थी, लेकिन यह स्पष्ट नहीं था कि यदि कोई स्टूडेंट इस तारीख को रजिस्ट्रेशन करता है तो वह फॉर्म कब जमा करेगा। इस पर यूनिवर्सिटी प्रशासन ने मौखिक रूप से 1 और 2 अगस्त तक फॉर्म जमा करने का निर्देश दिया था, लेकिन अधिकांश कॉलेजों को इसकी जानकारी न होने से दर्जनों स्टूडेंट्स एडमिशन की दौड़ से बाहर हो गए हैं।


एमएमएच कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. के.एन. अरोड़ा ने बताया कि लास्ट डेट पर ऑनलाइन रजिस्टर्ड हुए स्टूडेंट्स का फॉर्म 2 अगस्त को जमा किया गया है। जानकारी मिलने पर आखिरी दिन 12 स्टूडेंट्स ने फॉर्म जमा कराए। हालांकि, कॉलेज में काउंटर दोपहर 1 बजे तक खुले रहे, लेकिन अधिक स्टूडेंट नहीं आए। 
वैसे वीसी के इस मौखिक आदेश से कुछ स्टूडेंट्स का एक साल बर्बाद होने से बच गया। दूसरी तरफ, एसडी कॉलेज समेत अन्य कॉलेजों में इसकी जानकारी न होने पर स्टूडेंट्स को बैरंग लौटा दिया गया। स्टूडेंट्स कैंपस में देर तक भटकते रहे, लेकिन कर्मचारियों व टीचर्स ने उन्हें टका सा जवाब दे दिया कि लास्ट डेट खत्म हो चुकी है, इसलिए अब फॉर्म जमा नहीं हो पाएगा। 

गौरतलब है कि सीसीएसयू की हर जानकारी वेबसाइट पर जारी की जाती है। अब कॉलेजों को लिखित में कोई आदेश नहीं मिलता है। यदि बीच में कोई निर्देश यूनिवर्सिटी को देना होता है तो वह मौखिक ही दिया जाता है। ऐसा ही कुछ इस बार ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में हुआ है, जिसका खमियाजा स्टूडेंट्स को भुगतना पड़ा(नवभारत टाइम्स,गाजियाबाद,3.8.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।