मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

13 अक्तूबर 2011

रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालयःबीसीए भाग दो के आधे सवाल गलत

रविवि की वार्षिक परीक्षा में तो प्रश्न पत्र गड़बड़ हुए ही हैं, अब पूरक के पर्चो में भी गड़बड़ियां सामने आने लगी हैं। बुधवार को हुए बीसीए भाग दो के दूसरे पेपर में आधे से ज्यादा सवाल अधूरे निकले। । कुछ सवालों में मुद्रण की गलतियां भी थीं। छात्रों ने मामले की शिकायत कुलसचिव से की है। इस पर उन्हें कार्रवाई का आश्वासन दिया गया।

बीसीए भाग दो के पर्चे डिफरेंसिएशन एंड इंटीग्रेशन का प्रश्न पत्र पढ़कर वे भौंचक रह गए। इकाई दो का सवाल सी गलत था। इकाई तीन के सवाल क्रमांक ए में दो स्थानों पर मुद्रण की त्रुटि है। इकाई चार का सवाल सी अधूरा है। इसके पहले भाग में लॉग और थीटा डी के स्थान पर लॉन और थीटा डीओ लिखा है जो गलत है। इकाई पांच के सवाल ए को सिद्ध करना है। इसमें सवाल का पहला हिस्सा तो है किंतु दूसरे हिस्से का उल्लेख ही नहीं है। इस प्रकार करीब तीस अंक के प्रश्न गलत हैं। मामले की शिकायत छात्रों ने पहले प्राचार्य से की, इसके बाद कुलसचिव को इसकी जानकारी दी गई। एनएसयूआई के सदस्य सुमित साव ने प्रश्न पत्र में गलती के लिए रविवि प्रशासन से बोनस अंक की मांग की है।

इस संबंध में कुलसचिव केके चंद्राकर का कहना है कि मामले की जांच कराई जाएगी। प्रश्न पत्र को विषय विशेषज्ञ के पास भेजा जाएगा। कोशिश होगी कि किसी भी छात्र का अहित न हो(दैनिक भास्कर,रायपुर,13.10.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।