मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

13 अक्तूबर 2011

जेपीएससी की परीक्षा रद्द करने को लेकर काले झंडे दिखाए

जेपीएससी की चतुर्थ पीटी परीक्षा को रद्द करने की मांग पर अड़े छात्रों ने सीएम को काला झंडा दिखाने की कोशिश की। लेकिन, सीएम के पास पहुंचने से पहले ही शहीद चौक से आगे इन छात्रों को हिरासत में ले लिया गया। छात्र जागरण मंच के बैनर तले जुलूस निकालने वाले इन छात्रों को पकड़ कर कोतवाली थाना परिसर ले जाया गया। कुछ देर बाद सभी को छोड़ दिया गया। इस दौरान छात्रों ने जेपीएससी के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। काला झंडा दिखाने वालों में छात्र जागरण मंच के अरविंद कुमार, अजय चौधरी, शांतनु और सुनील उरांव सहित अन्य छात्र शामिल थे। मंगलवार को भी छात्रों ने जेपीएससी मुख्यालय के सामने प्रदर्शन किया था। इस दौरान पुलिस लाठीचार्ज के बाद दो छात्रों को गिरफ्तार भी किया गया था।

एक दिन पहले गिरफ्तार छात्रों को मिली जमानत
जेपीएससी कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन करने के दौरान मंगलवार को गिरफ्तार दो छात्रों मनोज यादव और महेंद्र यादव को बुधवार को कोतवाली थाने से बेल मिल गया। प्रदर्शन के दौरान छात्रों को हटाने के लिए पुलिस ने लाठियां भी भांजी थी। इसके बाद देर रात तक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप कुमार बलमुचू की अध्यक्षता में छात्रों ने थाना परिसर में ही धरना भी दिया था। 

जेपीएससी अध्यक्ष से मांग
जेपीएससी अध्यक्ष शिव बसंत से छात्र जागरण मंच के छात्रों ने मुलाकात कर उनसे पीटी रद्द करने की मांग की। प्रश्नों में गलतियों का हवाला देते हुए शीध्र निर्णय लेने की गुहार लगाई। भविष्य बर्बाद नहीं हो।

एक दिन पहले गिरफ्तार छात्रों को मिली जमानत
जेपीएससी कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन करने के दौरान मंगलवार को गिरफ्तार दो छात्रों मनोज यादव और महेंद्र यादव को बुधवार को कोतवाली थाने से बेल मिल गया। प्रदर्शन के दौरान छात्रों को हटाने के लिए पुलिस ने लाठियां भी भांजी थी। इसके बाद देर रात तक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप कुमार बलमुचू के साथ छात्रों ने थाना परिसर में ही धरना दिया था।

शकील अहमद से छात्रों ने लगाई गुहार
जेपीएससी चतुर्थ सिविल सर्विसेज पीटी परीक्षा को रद्द करने की मांग को लेकर कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी शकील अहमद से छात्र मिले। उनके साथ कुछ प्रदेश कांग्रेस के नेता भी थे। सभी ने पीटी परीक्षा में पूछे गए गलत प्रश्नों को लेकर परीक्षा रद्द करवाने की मांग की। अहमद ने छात्रों को आश्वासन दिया कि इस संबंध में संबंधित अधिकारियों से बात की जाएगी(दैनिक भास्कर,रांची,13.10.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।