मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

15 फ़रवरी 2012

हिमाचलःफीस वृद्धि पर धूमल लेंगे फैसला

छात्र आंदोलन के बढ़ते दबाव के चलते फीस वृद्धि प्रस्ताव को लागू करने की योजना फिलहाल टल गई है। एचपी यूनिवर्सिटी में मंगलवार को छात्रों के भारी हंगामे के बीच कार्यकारी परिषद की विशेष बैठक आयोजित की गई।

वीसी ऑफिस में कुलपति प्रो. एडीएन वाजपेयी की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक के दौरान फीस वृद्धि के प्रस्ताव पर जमकर चर्चा हुई। साथ ही यूनिवर्सिटी के बजट को लेकर भी सदस्यों ने चर्चा की। छात्रों के बढ़ते विरोध प्रदर्शन को देखते हुए बैठक में निर्णय लिया गया कि इस प्रस्ताव पर अब मुख्यमंत्री की राय ली जाएगी। इसके लिए जल्द ही ईसी सदस्य मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल से मिलेगा और इस प्रस्ताव को लागू करवाने में उनकी राय लेगा।


इसके अलावा बैठक में निर्णय लिया गया कि यूनिवर्सिटी के बजट को भी 50 करोड़ से बढ़ाकर 75 करोड़ करने की मांग की जाएगी। ऐसे में यदि सरकार बजट में इजाफा करती है तो यूनिवर्सिटी प्रशासन फीस में कम बढ़ौतरी करने का विचार कर सकता है। 
बैठक में निर्णय लिया गया कि फीस वृद्धि के प्रस्ताव को लेकर सर्विस चार्जेज वर्तमान कीमतों पर लिए जाएं और शिक्षा शुल्क व अन्य शुल्कों का परीक्षण अलग से किया जाए। बैठक के दौरान ईसी सदस्य प्रो. धनीराम की अध्यक्षता में एक कार्यान्वयन समिति का भी गठन किया। समिति फीस वृद्धि के सभी पहलुओं पर फिर से चर्चा करेगी(दैनिक भास्कर,शिमला,15.2.12)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।