मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

15 फ़रवरी 2012

एक मार्च को होगा जेएनयू छात्रसंघ का 'महामुकाबला'

जेएनयू में छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान का दिन एक मार्च निर्धारित किया गया है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश को ध्यान में रखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन और जेएनयू छात्रसंघ चुनाव के लिए बनी चुनाव समिति ने मंगलवार को चुनाव कार्यक्रम जारी कर दिया।

नियम के तहत चुनाव समिति को सत्र 2011-12 के लिए अंजाम दी जा रही चुनाव प्रक्रिया को संपन्न करने के लिए पांच मार्च तक की मोहलत दी गई है, जिसे ध्यान में रखते हुए प्रक्रिया को अंतिम रूप दे दिया गया है।


चुनाव समिति के प्रमुख प्रबोधन पुल ने बताया कि 21 फरवरी को नामांकन प्रक्रिया की शुरुआत के साथ ही छात्रसंघ चुनाव प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। एक दिन की नामांकन प्रक्रिया के बाद 22 फरवरी तक छात्र अपने नाम वापस ले सकेंगे। इसके बाद 23 व 24 फरवरी को स्कूल जीबीएम के तहत उम्मीदवार अपनी बात छात्रों के समक्ष रखेंगे। 27 फरवरी को छात्रों की आम सभा का आयोजन होगा, जिसमें उपाध्यक्ष, ज्वाइंट सेकेट्री, जनरल सेक्रेट्री व जीएस कैश पद के उम्मीदवार अपनी बात छात्रों के समक्ष रखेंगे। 

हमेशा से जेएनयू छात्रसंघ चुनाव का मुख्य आकर्षण रही प्रेसिडेंशियल डिबेट के लिए 28 फरवरी का दिन मुकर्रर किया गया है। इस दिन के बाद 29 फरवरी को नो कैंपेन डे रहेगा और एक मार्च को छात्र मतदान कर अपना जनादेश दर्ज कराएंगे। उम्मीद है कि एक मार्च को मतदान के बाद तीन मार्च तक नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे और इस तरह 5 मार्च तक की समय सीमा में यह प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी(दैनिक भास्कर,दिल्ली,15.2.12)।

2 टिप्‍पणियां:

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।