मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

31 मई 2012

आईसीएमटी,कोटा में सौ फीसदी प्लेसमेंट

आईसीएमटी कॉलेज, कोटा ने हाल ही में सिंगापुर से एक एग्रीमेंट किया है, जिसके तहत होटल मैनेजमेंट प्रोग्राम के दौरान छात्र को एक वर्ष की पढ़ाई और तीन माह की ट्रेनिंग आईसीएमटी (इंद्रप्रस्थ कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट) में करवाई जाएगी तथा तीन माह की ट्रेनिंग सिंगापुर में एसटीईआई में करवाई जाएगी। बाकी छह माह के लिए सिंगापुर के विभिन्न होटलों में प्रशिक्षण दिया जाएगा। इस दौरान छात्र अंतरराष्ट्रीय स्तर की शिक्षा हासिल करेंगे, जिससे उनको विदेश में नौकरी हासिल करने में सहायता मिलेगी। 

इंटर्नशिप के दौरान छात्रों को 50 हजार रुपए प्रतिमाह स्टाइपेंड मिलेगा, जिसमें खाना, रहना आदि सुविधाएं शामिल होंगी। ऐसी ही सुविधाएं अन्य मैनेजमेंट कोर्सेज के लिए भी उपलब्ध होंगी। आईसीएमटी के छात्रों की एक उपलब्धि यह भी है कि उन्हें अपनी फाइनल परीक्षा देने से पूर्व ही सौ प्रतिशत प्लेसमेंट मिला है। छात्रों का प्लेसमेंट आईटीसी, रमादा, शेरेटन आदि होटलों में हुआ है। 

संस्थान के होटल मैनेजमेंट और एमबीए कोर्सेज में प्रवेश के लिए देश के विभिन्न क्षेत्रों से छात्र आते हैं। कॉलेज के चेयरमैन नरेश जैन के अनुसार यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। कॉलेज में मॉडर्न तकनीक से एडवांस स्टडी करवाई जाती है। कॉलेज का मुख्य लक्ष्य क्वालिटी एजुकेशन और अपने छात्रों को एम्प्लॉयमेंट प्रदान करना है(हिंदुस्तान,दिल्ली,30.5.12)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।