मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

01 जून 2012

छत्तीसगढ़ः11 केंद्रों पर होगी नेट परीक्षा

24 जून को आयोजित नेट (राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा) इस बार 11 केंद्रों पर होगी। जबकि दिसंबर में यह परीक्षा छह केंद्रों पर आयोजित की गई थी। इस बार लगभग ढाई हजार ज्यादा छात्र इसमें शामिल होंगे। छात्रों की बढ़ती संख्या को देखते हुए ही केंद्र बढ़ाए गए हैं। अधिकारियों का कहना है कि इस बार 5622 प्रतिभागी परीक्षा में शामिल होंगे। इस कारण यूटीडी के साथ ही अन्य केंद्रों पर भी परीक्षा होनी है। सोमवार से प्रवेश पत्र वितरित किए जाने की संभावना है। 

नेट के लिए छत्तीसगढ़ में रविवि एकमात्र केंद्र है। नेट समन्वयक बीजी सिंह ने बताया कि इस बार करीब 6 हजार पांच सौ छात्रों ने ऑनलाइन आवेदन किया। इनमें से 6,152 छात्रों के आवेदन केंद्र पर पहुंचे। जांच में पाए गए पांच सौ फार्मो के आवेदन रिजेक्ट कर दिए गए हैं। 5622 प्रतिभागियों के फार्म सही मिले। जिन्हें प्रवेश पत्र जारी किया जाएगा। परीक्षार्थियों के नाम, रोल नं. और बैठने की जगह दो-तीन दिन में रविवि की वेबसाइट पर डाल दी जाएगी। साथ ही रिजेक्ट फार्मो की जानकारी भी वेबसाइट पर डाली जाएगी। अधिकारियों ने बताया कि पिछली बार छह केंद्रों पर नेट परीक्षा हुई थी। इसमें तीन केंद्र यूटीडी और तीन इससे बाहर के थे। 

इस बार यूटीडी में सिर्फ एक केंद्र बनाया गया है। अन्य केंद्रों में कांगेर वैली स्कूल, विप्र कॉलेज, रेडियंट वे स्कूल, साइंस कॉलेज, दुर्गा कॉलेज, विवेकानंद कॉलेज, छत्तीसगढ़ कॉलेज, जेआर दानी स्कूल, डीबी गल्र्स कॉलेज, कालीबाड़ी स्कूल आदि शामिल हैं(दैनिक भास्कर,रायपुर,1.6.12)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।