मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

05 जून 2012

डीयू : फॉर्म का र्फस्ट डे फुल फॉर्म में

दिल्ली यूनिवर्सिटी में मिशन एडमिशन का फर्स्ट डे हाउसफुल रहा। पोस्ट ऑफिस से फॉर्म बिक्री का डीयू का एक्सपेरिमेंट कामयाब तो रहा लेकिन कई जगह स्टूडेंट्स को परेशानी भी झेलनी पड़ी। 12 पोस्ट ऑफिस, 8 कॉलेज, नॉर्थ कैंपस (आर्ट फैकल्टी) व साउथ कैंपस (डिप्टी डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर ऑफिस) से स्टूडेंट्स को फॉर्म मिले और हर जगह ही लंबी लाइनें देखने को मिली। 

इंग्लिश ऑनर्स में एडमिशन के लिए होने वाले एंट्रेंस टेस्ट (केट) के लिए अप्लाई करने की आज लास्ट डे थी और आखिरी समय में अप्लाई करने वाले स्टूडेंट्स की काफी भीड़ नजर आई। किरोड़ीमल कॉलेज, मिरांडा हाउस और हिंदू कॉलेज में केट के लिए अप्लाई करने वालों का तांता लगा रहा। 

सबसे ज्यादा भीड़ आर्ट फैकल्टी में नजर आई। सुबह 10 बजे से फॉर्म बिकने शुरू हुए। 9 बजे से ही स्टूडेंट्स की लाइन लग गई थी। यहां पर गर्ल्स के लिए अलग काउंटर बनाया गया था। कुल पांच काउंटर बनाए गए और हर काउंटर में फॉर्म लेने के लिए करीब आधे घंटे का इंतजार करना पड़ा। गर्मी से बचने के लिए टेंट लगाए गए थे और पानी का भी इंतजाम था। 

वहीं कई पोस्ट ऑफिसों में स्टूडेंट्स को परेशानी उठानी पड़ी। पोस्ट ऑफिस में ज्यादा काउंटर नहीं बनाए गए थे। अशोक विहार पोस्ट ऑफिस में पहले ही घंटे में फॉर्म खत्म हो गए और फिर से फॉर्म मंगवाने में करीब आधे घंटे का समय लग गया। दोबारा प्रोस्पेक्टस तो स्टूडेंट्स को मिल गए लेकिन ओएमआर फॉर्म गायब थे। दिल्ली जीपीओ में दोपहर 3:30 बजे काफी स्टूडेंट्स प्रोस्पेक्टस के लिए इंतजार करते दिखे। यहां स्टूडेंट्स को ओएमआर फॉर्म मिल गए लेकिन प्रोस्पेक्टस खत्म हो गए थे(भूपेंद्र,नभाटा,दिल्ली,5.6.12)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।