मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

17 नवंबर 2010

छत्तीसगढ़ःमेडिकल कॉलेज में पीजी में 20 से 25 सीटें बढ़ेंगी

मेडिकल कॉलेज में 20 से 25 पीजी की सीटें बढ़ने की संभावना है। इस आधार पर आधारभूत संरचना बढ़ाने के लिए 25 से 30 करोड़ रुपए मिल सकते हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग की दो सदस्यीय टीम संतुष्ट होकर लौटी। व्यवस्थाओं पर टीम ने तारीफों के पुल भी बांधे।

मेडिकल कॉलेज व आंबेडकर अस्पताल प्रबंधन को आशा है कि टीम के निरीक्षण के बाद कॉलेज व अस्पताल को सुपर स्पेश्यलिटी बनाने में मदद मिलेगी।

मंगलवार को केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग के दो सदस्य डॉ सीडी त्रिपाठी व डॉ नैन सिंह ने मेडिकल कॉलेज व आंबेडकर अस्पताल का निरीक्षण किया। टीम को ज्यादातर विभागों में पर्याप्त स्टाफ मिला। पीजी सीट बढ़ने से डॉक्टरों की संख्या बढ़ेगी।

सालभर पहले ही केंद्र सरकार ने पीजी की लगभग 30 सीटें बढ़ाई थीं। कॉलेज प्रबंधन ने इस पर केंद्रीय टीम से अनुरोध किया कि इन सीटों को अभी बढ़ा हुआ मान लिया जाए, लेकिन टीम ने प्रबंधन की बात नहीं मानी।


"डॉक्टरों के अनुपात में पीजी की 20 से 25 सीटें बढ़ सकती हैं। केंद्रीय मदद से मेकाहारा को सुपर स्पेश्यलिटी बनाने में मदद मिलेगी-"डॉ. सीके शुक्ला, डीन मेडिकल कॉलेज

"डॉक्टरों के अनुपात में पीजी की सीट बढ़ सकती है। हमारा काम निरीक्षण कर रिपोर्ट केंद्र सरकार को सौंपना है-"डॉ सीडी त्रिपाठी, सदस्य केंद्रीय टीम(दैनिक भास्कर,रायपुर,17.11.2010)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।