मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

09 नवंबर 2010

एचबीटीआई : फर्जी दाखिलों के दस्तावेज देखेंगे मंत्री

कानपुर के हारकोर्ट बटलर टेक्नोलॉजिकल इन्स्टीट्यूट (एचबीटीआई) में फर्जी दाखिलों के मामलों को इन्स्टीट्यूट के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स ने गंभीरता से लिया है। सोमवार को यहां बोर्ड की बैठक में यह तय हुआ कि फर्जी तरीके से प्रवेश लेने के मामले में जिन 30 अभ्यर्थियों के खिलाफ कार्रवाई लम्बित है, उनसे संबंधित सभी दस्तावेज प्राविधिक शिक्षा मंत्री को प्रस्तुत किये जाएं। मंत्री के दस्तावेजों के निरीक्षण के बाद ही इस मामले में कार्रवाई की जाएगी।
गौतम बुद्ध प्राविधिक विश्वविद्यालय परिसर में कानपुर के एचबीटीआई व उप्र वस्त्र प्रौद्योगिकी संस्थान, गोरखपुर के मदन मोहन मालवीय इंजीनियरिंग कालेज व सुल्तानपुर के कमला नेहरू इन्स्टीट्यूट ऑल टेक्नोलॉजी के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स की बैठक हुई। एचबीटीआई में फर्जी तरीके से दाखिला लेने वाले 56 छात्र चिन्हित किये गए थे। इनमें से 26 छात्रों का प्रवेश निरस्त किया जा चुका है। शेष 30 छात्रों पर कार्रवाई विचाराधीन है। एचबीटीआई के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स की बैठक में तय हुआ कि इन 30 छात्रों के प्रवेश से संबंधित सभी दस्तावेज विभागीय मंत्री को दिखाये जाएं।
बोर्ड ऑफ गवर्नर्स की बैठक में इंजीनियरिंग कॉलेजों में पॉलीटेक्निक की कक्षाएं चलाने के लिए इंजीनियरिंग कॉलेजों के निदेशकों से प्रस्ताव मांगने का भी निर्णय हुआ। बैठक में सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेजों में हुई फीस वृद्धि के प्रस्ताव को भी अनुमोदित किया गया। स्ववित्तपोषित पाठ्यक्रमों की फीस वृद्धि पर भी बोर्ड ने अपनी मुहर लगायी(दैनिक जागरण ,लखनऊ,9.11.2010)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।