मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

08 नवंबर 2010

हापुड़ के एसएसवी कॉलेज को मिली बीएड की स्थायी मान्यता

अब छात्र महंगे प्राइवेट कॉलेजों के साथ ही हापुड़ के एसएसवी स्नातकोत्तर कॉलेज से भी बीएड कर सकते हैं। इसके लिए कॉलेज को शासन द्वारा स्थायी रूप से बीएड कोर्स कराने के लिए मान्यता मिल गई है।
कॉलेज को बीएड संकय में स्थायी मान्यता दिलाने लखनऊ पहुंचे श्री शिक्षा प्रसार समिति के सचिव सत्येंद्र छावनी वालों ने बताया कि प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा मनोज कुमार सिंह के निर्देश पर अनु सचिव सुरजन सिंह ने पत्र जारी कर कहा है कि कॉलेज को बीएड संकय में शिक्षा देने के लिए स्थायी मान्यता दे दी गई है। अब प्रत्येक वर्ष सौ छात्र यहां से बीएड कर सकेंगे, वह भी केवल सरकारी शुल्क देकर। गौरतलब है कि पिछले वर्ष इस कॉलेज को बीएड की अस्थायी मान्यता दी गई थी। इसका पहला सत्र पूर्ण होने पर कॉलेज के स्तर को देखते हुए स्थायी मान्यता दे दी गई है। इस कोर्स में प्रदेश स्तर पर आयोजित प्रवेश परीक्षा के बाद आयोजित काउंसिलिंग के आधार पर प्रवेश मिल सकेगा। इस कोर्य के लिए सौ सीटों की मान्यता मिली है। श्री छावनी वालों ने कहा कि कॉलेज को बीबीए और एमबीए जैसे कई व्यवसायिक कोर्स के लिए मान्यता दिलाने के लिए भी कार्य किया जा रहा है। क्षेत्र में मध्यम वर्गीय परिवार के बच्चों को उच्च व व्यवसायिक शिक्षा प्राप्त करने में काफी आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है। लेकिन एसएसवी कॉलेज उनकी समस्या को दूर करने में लगा है(दैनिक जागरण संवाददाता,हापुड़,8.11.2010)।

1 टिप्पणी:

  1. मेरे एक मित्र जो गैर सरकारी संगठनो में कार्यरत हैं के कहने पर एक नया ब्लॉग सुरु किया है जिसमें सामाजिक समस्याओं जैसे वेश्यावृत्ति , मानव तस्करी, बाल मजदूरी जैसे मुद्दों को उठाया जायेगा | आप लोगों का सहयोग और सुझाव अपेक्षित है |
    http://samajik2010.blogspot.com/2010/11/blog-post.html

    जवाब देंहटाएं

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।