मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

27 नवंबर 2010

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी खोलेगी बिजनेस स्कूल

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी धार्मिक कार्यो के साथ-साथ शिक्षा के क्षेत्र में विशेष कार्य कर रही है ताकि लोगों को अच्छी शिक्षा दी जा सके। इसी के मद्देनजर एसजीपीसी की ओर से जीरकपुर में बिजनेस स्कूल खोला जाएगा।

ये विचार शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष अवतार सिंह मक्कड़ ने बलौंगी में भाजपा किसान सेल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष त्रिलोचन सिंह मान के घर पर रखे। उन्होंने कहा कि जीरकपुर के गुरुद्वारा बाउली साहिब में ये स्कूल बनाया जाएगा। जिसका जल्द काम शुरू किया जा रहा है।

गुरुद्वारा बाउली साहिब की 10 एकड़ जमीन पर 20 करोड़ खर्च कर दशमेश हॉयर एजूकेशन कॉलेज बनाने के लिए 2009 में नींव पत्थर रखा गया था। अब इस स्थान पर हॉयर एजूकेशन कॉलेज की जगह बिजनेस स्कूल बनाने की योजना है। उन्होंने बताया कि इस बिजनेस स्कूल को लेकर कैंब्रिज यूनिवर्सिटी से एमओयू साइन करने के लिए बात चल रही है। उन्होंने कहा कि एसजीपीसी द्वारा शिक्षा के अवसर युवाओं के लिए बढ़ाने के चलते गुरुद्वारा चौहला साहिब, गुरुद्वारा अटारी साहिब तथा गुरुद्वारा करतारपुर साहिब में भी कॉलेजों का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। इसके अतिरिक्त एसजीपीसी के मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस की जो पहले सीटें 50 थी, उन्हें बढ़ाकर 100 कर दिया गया है। इसी के साथ इन्हीं कॉलेजों में पोस्ट ग्रेजूएट सीटों को 9 से बढ़ाकर 43 कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि ये पहली बार हुआ है कि एसजीपीसी की ओर से शिक्षा पर इतना बजट रखा गया हो(दैनिक भास्कर,मोहाली,27.11.2010)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।