मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

15 नवंबर 2010

छत्तीसगढ़ में वायु सेना का पहला भर्ती शिविर

छत्तीसगढ़ में आज आयोजित भारतीय वायु सेना के भर्ती शिविर में राज्यभर के सैकड़ों युवा शामिल हुए। इसके लिए 16 से 20 वर्ष आयुवर्ग के ऐसे युवा आवेदन कर सकते थे जिन्होंने 12वीं की परीक्षा 50 प्रतिशत अंकों से उत्तीर्ण की हो। वायु सेना की तकनीकी शाखा में भर्ती के लिए आज लिखित और शारीरिक परीक्षा से घंटों पहले सैंकड़ों युवा साइंस कॉलेज परिसर में कतार में खड़े होकर इंतजार कर रहे थे।

एक अधिकारी ने बताया, 'गैर तकनीकी ग्रेड के लिए इसी स्थान पर गुरुवार को भर्ती होगी।' वायु सेना ने एक वक्तव्य जारी कर कहा है कि चयनित उम्मीदवारों को प्रशिक्षण के दौरान प्रतिमाह 5,700 रुपये का वजीफा दिया जाएगा। अंतिम चयन के बाद उनके वायु सेना में शामिल होने पर उन्हे प्रतिमाह 15,602 रुपये का मासिक वेतन दिया जाएगा।

गैर-तकनीकी शाखा के लिए चयनित उम्मीदवारों को प्रतिमाह 5,700 रुपये का मेहनताना दिया जाएगा। बाद में वायु सेना में शामिल होने पर उन्हे प्रतिमाह 13,284 रुपये तनख्वाह दी जाएगी।

यह राज्य में वायु सेना का पहला भर्ती शिविर है। वायु सेना में युवाओं की भागीदारी बढ़ाने के उद्देश्य से इसका आयोजन किया गया है(दैनिक जागरण संवाददाता,रायपुर,15.11.2010)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।