मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

15 नवंबर 2010

बिलासपुरःशिक्षकों व गैर शिक्षकों को मिलेगा इंप्लॉई कोड

जिले में उच्च शिक्षा के दायरे में आने वाले तमाम शिक्षकों व गैर शिक्षकों को मंगलवार शाम तक कंप्यूटर के माध्यम से इंप्लॉई कोड मिल जाएंगे।
साथ ही अगले पंद्रह दिनों के भीतर सभी स्कूलों में तैनात इस स्टाफ की सर्विस का डाटा भी विभाग की ओर से ऑनलाइन करने की कवायद शुरू कर दी गई है। आज यहां जिले भर से उच्च शिक्षा से जुड़े हुए तमाम प्राचार्यो की बैठक को संबोधित करते हुए उच्च शिक्षा उपनिदेशक वीर सिंह ने यह निर्देश दिए।
इस बीच, किन्हीं कारणों से आज यहां बैठक में उपस्थित नहीं हो पाए कुछ स्कूलों के प्रिंसिपलों से भी विभाग की ओर से जवाब तलब किया जाएगा। इस मामले में विभाग इन्हें प्रारंभिक चरण में कारण बताओ नोटिस जारी कर सकता है।
वीर सिंह ने यहां बताया कि आज ग‌र्ल्स स्कूल में हुई उच्च शिक्षा से जुड़े स्कूलों के प्राचार्यो की बैठक में सबसे पहले मास्टर ट्रेनर अशोक कुमार की ओर से भी प्रिंसिपलों को इंप्लॉई कोड से जुड़ी हुई तकनीकी जानकारियां दी गईं। इसके बाद सभी प्राचार्यो को निर्देश दिए गए कि वे अपनी पठन पाठन की तमाम गतिविधियों के लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए शिक्षकों को जरूरी दिशा निर्देश दें।
वीर सिंह ने बताया कि सभी स्कूलों को निर्देश दिए गए हैं कि वे मंगलवार शाम तक अपने यहां के सभी शिक्षकों व गैर शिक्षकों को कंप्यूटर के माध्यम से इंप्लॉई कोड मुहैया करवा दें और इसकी कंप्यूटर के माध्यम से ही ऑनलाइन जानकारी जिला कार्यालय को भी दें। इस तय मियाद में इस लक्ष्य को पूरा नहीं करने वाले स्कूल प्रबंधकों के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई भी की जा सकती है।
उन्होंने बताया कि सभी प्राचार्यो को यह भी निर्देश दिए गए हैं कि वे अगले पंद्रह दिन में सभी शिक्षकों व गैर शिक्षकों की सर्विस का डाटा जमा करें और इसे ऑन लाइन जिला कार्यालय को भेजें(दैनिक जागरण संवाददाता,बिलासपुर,15.11.2010)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।