मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

11 दिसंबर 2010

जयपुर के विद्यार्थियों को नहीं जाना पडेगा अजमेर

शिक्षा संकुल में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड का नया भवन बनेगा। पन्द्रह करोड की लागत से बनने वाले इस भवन का शिलान्यास रविवार को प्रात: 10.30 बजे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत करेंगे।

इस भवन में बनने वाले विद्यार्थी सेवा केन्द्र में विद्यार्थी अपने बोर्ड संबंधी दस्तावेज राजधानी में ही ले सकेंगे। साथ ही दस्तावेजों में किसी भी प्रकार की अशुद्धि का निराकरण भी यहीं हो सकेगा। इसके अलावा कैरियर काउन्सलिंग का कार्य भी शुरू होगा। बोर्ड के अध्यक्ष सुभाष गर्ग ने बताया कि भवन 50 हजार वर्गफुट भूमि पर बनेगा।

20 हजार स्क्वायर फीट में उत्तर-पुस्तिका संग्रहण हॉल, केन्द्रीय मूल्यांकन के लिए 8 बडे हॉल, विद्यार्थी सेवा केन्द्र, अतिथि गृह, ऑडिटोरियम, सेमिनार कक्ष और अण्डरग्राउण्ड पार्किग का निर्माण किया जाएगा। भवन करीब 15माह में बनकर तैयार होगा। गर्ग ने बताया कि इसी सत्र से केन्द्रीय मूल्यांकन प्रणाली लागू करने की तैयारी चल रही है। बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि नए वर्ष में प्रदेश के सभी जिलों में विद्यार्थी सेवा केन्द्र स्थापित होंगे। ये केन्द्र जनवरी से सभी संभाग मुख्यालयों पर काम करना शुरू कर देंगे(राजस्थान पत्रिका डॉट कॉम,11.12.2010)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।