मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

10 दिसंबर 2010

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालयःअभिभावकों को लाओ फिर मिलेंगे रोल नंबर

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के ला डिपार्टमेंट के कुछ छात्र-छात्राओं की हाजिरी कम रहने की सूरत में रोल नंबर देने से मना कर दिया है। रोल नंबर नहीं मिलने पर छात्र-छात्राओं ने वाइस चांसलर का दरवाजा खटखटाया , लेकिन वहां से भी उन्हें राहत नहीं मिली है।

शुक्रवार से लॉ डिपार्टमेंट की परीक्षाएं शुरू होनी हैं लेकिन रोल नंबर अभी तक नहीं मिले हैं। जिन छात्र-छात्राओं को रोल नंबर नहीं दिए हैं, वो प्रथम वर्ष में 33 व द्वितीय वर्ष में 45 छात्र हैं। विभाग ने एक माह पूर्व कम हाजिरी होने का नोटिस लगाया था और जिन छात्रों की हाजिरी कम थी, उनके नाम व रोल नंबर नोटिस बोर्ड पर लगाए थे। लेकिन छात्रों ने कोई सुध नहीं ली। अब परीक्षाएं सिर पर आई तो उन्हें रोल नंबर याद आए लेकिन विभाग ने उन्हें रोल नंबर देने से मना कर दिया है।

विभाग ने तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया था जिसने छात्रों को साफ कहा था कि वो पहले अपने अभिभावकों को बुलाएं, फिर रोल नंबर देने पर चर्चा होगी। लेकिन कोई भी छात्र एेसा नहीं कर सका। गुरुवार को छात्रों ने विरोध जताया। कुछ छात्र वाइस चांसलर से मिलने पहुंचे लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। इसके बाद छात्र विभागाध्यक्ष डा. केपीएस महलवार से मिलने पहुंचे लेकिन उन्होंने कहा कि कमेटी से मिलें।

वहीं, प्रभावित छात्रों का कहना है कि सेशन तीन माह से ज्यादा नहीं चला और ढाई माह में ही सिलेबस पूरा कर दिया। जबकि बार काउंसिल आफ इंडिया की हिदायत है कि 75 प्रतिशत हाजिरी होनी चाहिए वरना परीक्षा में बैठने नहीं दिया जाएगा। सत्र पूरा नहीं हुआ है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के विवि अध्यक्ष मनोज कौशिक, इनसो के रामबीर ने कहा कि छात्रों के हितों पर कुठाराघात नहीं होने दिया जाएगा। कुछ छात्रों को रोल नंबर दे दिए हैं जबकि कुछ को नहीं दिए हैं। पेपर शुक्रवार को दोपहर दो बजे से शुरू होंगे। उन्हें रोल नंबर नहीं दिए तो छात्र संगठन आंदोलन करेंगे(दैनिक भास्कर,रोहतक,10.12.2010)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।