मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

23 दिसंबर 2010

राजस्थानःनर्सिंग कॉलजों पर लगाम कसेगी सरकार

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री एमादुद्दीन अहमद उर्फ दुरूमियां ने कहा है कि नियम कायदे तोड़ कर चलने वाले नर्सिंग कॉलेजों को नहीं बख्शा जाएगा।

इन कॉलेजों के निरीक्षण के लिए जिला स्तर पर कमेटियां गठित की जा रही हैं। ये कमेटियां प्रदेश के सभी नर्सिग कॉलेजों का निरीक्षण कर सरकार को रिपोर्ट भेजेगी, जिस पर सरकार कार्रवाई करेगी। चिकित्सा मंत्री ने बुधवार को प्रेसवार्ता में कहा कि नर्सिग की बढ़ती सीटें भी सरकार के लिए चिंता का विषय हैं। अब सीटों की संख्या पर नहीं बल्कि गुणवत्ता पर ध्यान दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार ने डॉक्टरों के 430 पद भरने की स्वीकृति दे दी गई है। वहीं पैरामेडिकल स्टॉफ भी लिया जा रहा है।

आरपीएससी को डॉक्टरों के 2 हजार पद भरने के लिए पूर्व में ही स्वीकृति दी जा चुकी है। इनमें से 1 हजार 214 के लिए परीक्षा आयोजित कर साक्षात्कार की तैयारियां चल रही हैं। उन्होंने बताया कि नर्सिगकर्मियों के रिक्त पद भी शीघ्र भरे जाएंगे। इसके साथ ही राजस्थान आयुर्वेद यूनिवर्सिटीके अशैक्षणिक पद भी शीघ्र ही भरने की कार्रवाई होगी। उन्होंने जिला स्तर के अस्पतालों की व्यवस्थाओं को सुधारने के लिए भी योजनाबद्ध रूप से कार्य करने का आश्वासन दिया(दैनिक भास्कर,जोधपुर,23.12.2010)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।