मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

10 जनवरी 2011

फॉर्म जमा करते समय वसूली जा रही है अधिक कीमत

नर्सरी दाखिलों में फॉर्म देने में जहां स्कूल अपनी मनमानी चला रहे हैं तो फॉर्म जमा करने में भी वह नियमों को ताक रख रहे हैं। कई स्कूलों में फॉर्म जमा करते समय अतिरिक्त धनराशि ली जा रही है तो स्कूल प्रोस्पैक्टस के लिए दो सौ रुपये शुल्क ले रहे हैं जबकि सरकार द्वारा यह शुल्क सौ रुपये निर्धारित है। रोहिणी का सोवरन स्कूल अभिभावकों से डाउनलोड फॉर्म के लिए दो सौ रुपये ले रहा है और प्रास्पैक्टस सहित पांच सौ रुपये वसूल रहा है।

एक अभिभावक ने बताया कि मैंने सोवरन स्कूल का फॉर्म नेट से डाउनलोड किया था। जब मैं फॉर्म जमा करने पहुंचा तो स्कूल ने मुझसे दो सौ पच्चीस रुपये लिए। जबकि प्रोस्पैक्टस के साथ वह फॉर्म पांच सौ रुपये का दे रहे थे। यही हाल लक्ष्मण पब्लिक स्कूल का है। एक अभिभावक का कहना है कि लक्ष्मण पब्लिक स्कूल से मैंने फॉर्म खरीदा। जमा करने के दौरान स्कूल ने मुझसे दो सौ रुपये मांगे। जबकि डाउनलोड करने वालों से तीन सौ रुपये मांगे जा रहे थे।

एडमिशन नर्सरी फोरम चलाने वाले सुमित वोहरा का कहना है कि यह स्कूलों की ज्यादती है। वहीं शिक्षा निदेशालय के दफ्तरों में आप 15 जनवरी तक दस से पांच बजे तक अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। दफ्तरों में डिप्टी डायरेक्टर एजुकेशन मौजूद रहेंगे।


25 रुपये तय है फॉर्म की कीमत

100 रुपये ले सकते हैं प्रास्पैक्टस के लिए 
500 रुपये तक मांग रहे स्कूल(लाइव हिंदुस्तान डॉटकॉम,10.1.11)


टिप्पणीःराजकुमार ग्वालनी जी ने ब्लॉग चौपाल पर इस पोस्ट को लिया है। क्लिक कीजिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।