मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

07 जनवरी 2011

बिहारःखाली पदों पर होगा समंजन

यूनियन और सरकार के बीच गतिरोध को समाप्त करने के लिए शिक्षा मंत्री की पहल गुरुवार को शु हो गयी. पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत शिक्षा मंत्री प्रशांत कुमार शाही ने शिक्षा से संबंधित छह कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की. विभाग के प्रधान सचिव अंजनी कुमार सिंह, उप निदेशक डॉ जेपी सिंह सहित अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में मंत्री ने यूनियन नेताओं को सकारात्मक पहल करने का आश्वासन दिया.

मंत्री से मिलनेवालों में बिहार राज्य विश्वविद्यालय कर्मचारी महासंघ, बिहार राज्य सेवानिवृत्त विवि शिक्षक महासंघ, बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ, बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ (गोप गुट), बिहार राज्य विश्वविद्यालय/महाविद्यालय कर्मचारी महासंघ और फुटाब/फुस्टाब रहे. यूनियन के नेताओं ने मंत्री से मुलाकात को सौहार्दपूर्ण बताया. जबकि, मंत्री ने कहा कि यूनियन की मांगों को सुना गया है और सभी मांगों पर सरकार सकारात्मक रुख अपनायेगी.

मंत्री ने दिया आश्वासन

बिहार राज्य विश्वविद्यालय/महाविद्यालय कर्मचारी महासंघ की मांग पर मंत्री ने आश्वस्त किया कि जब तक रिक्त पदों पर कार्यरत कर्मियों का समंजन नहीं होगा, नयी बहाली नहीं की जायेगी. मंत्री के इस पहल से विवि के तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के कर्मियों को लाभ होगा. मगध सहित अन्य विवि में अनुकंपा पर लगी रोक हटा दी गयी है. मंत्री ने साफ तौर पर कहा कि कर्मियों की हित से जुड़े हर मुद्दे को अविलंब पूरा किया जायेगा. 10 फरवरी को एक बार फिर यूनियन और मंत्री के साथ मुलाकात होगी.

वेतन विसंगति दूर हो 
बिहार राज्य विश्वविद्यालय कर्मचारी महासंघ ने एक जनवरी 1996 से पंचम वेतन पुनरीक्षण में सहायक व अन्य तकनीकी पदों की वेतन विसंगति दूर करने की मांग की.
(प्रभात ख़बर,रांची,7.1.11)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।