मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

29 जनवरी 2011

छत्तीसगढ़ःसैकड़ों विभागीय पदों पर भर्ती करेगा व्यापमं

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल की ओर से फरवरी और मार्च में तीन विभागों के रिक्त पदों के लिए परीक्षा आयोजित कर रहा है। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग में 12, खाद्य नागरिक आपूर्ति विभाग में 45 और पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग में 274 पदों के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी।

परीक्षा की तिथियों की भी घोषणा कर दी गई है। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के खाली पदों के लिए फॉर्म आज से मिलने शुरू हो जाएंगे। खाद्य विभाग के लिए फॉर्म 22 फरवरी और पंचायत विभाग के खाली पदों के लिए फॉर्म की बिक्री 28 फरवरी से शुरू होगी।


तैयारियां पूरी
सभी परीक्षाओं के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई है। परीक्षाओं की तिथि बाकी परीक्षाओं को ध्यान में रखकर घोषित की है। इसलिए कोई भी परीक्षा किसी दूसरे परीक्षा की तिथि से नहीं टकरा रही है। पीएचई विभाग के खाली पदों के लिए फॉर्म 17 फरवरी तक मिलेंगे। 18 फरवरी तक फॉर्म जमा किए जा सकेंगे। 

खाद्य, नागरिक आपूर्ति विभाग के पदों के लिए फॉर्म की बिक्री 22 फरवरी से 12 मार्च तक होगी। 14 मार्च तक फॉर्म जमा किए जा सकेंगे। पंचायत एवं ग्रामीण विभाग के पदों के लिए फॉर्म 28 फरवरी से 21 मार्च तक मिलेंगे। 

23 मार्च तक फॉर्म को जमा किए जा सकेंगे। परीक्षा से संबंधित सभी तरह की जानकारी मंडल की वेबसाइट से भी प्राप्त की जा सकती है। विभागीय परीक्षाओं के बाद मंडल के अधिकारी पीएमटी, पीईटी समेत आधा दर्जन प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में जुट जाएंगे।इसमें सबसे पहले 27 मार्च को प्री पीजी आयुर्वेद की परीक्षा होगी।

सभी परीक्षाओं के लिए परीक्षा समिति की सहमति मिल चुकी है। परीक्षाओं की तिथियों की भी घोषणा कर दी गई है। 

बीपी त्रिपाठी, परीक्षा नियंत्रक व्यापमं

विभाग खाली पद परीक्षा की तिथि

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी 12 13 मार्च 2011

खाद्य, नागरिक आपूर्ति विभाग 45 17 अप्रैल 2011
(खाद्य, नागरिक आपूर्ति निरीक्षक)

पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग 274 24 अप्रैल 2011
(दैनिक भास्कर,रायपुर,29.1.11)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।