मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

07 जनवरी 2011

बिहारःसेवानिवृत कालेज शिक्षकों को मिलेगी तमाम सुविधाएं

मानव संसाधन विकास मंत्री पी.के.शाही ने विभिन्न विश्वविद्यालयों के सेवा निवृत शिक्षकों को आश्वस्त किया कि सरकार उनकी मांगों को पूरा करने के प्रति कृतसंकल्प है तथा सीमित संसाधनों के बावजूद संशोधित पेंशन व पारिवारिक पेंशन में संशोधन के साथ उनकी अन्य मांगों को पूरा करेगी। इस संदर्भ में वे जल्द आवश्यक निर्देश जारी करेंगे।
सेवानिवृत विश्वविद्यालय शिक्षक महासंघ के प्रतिनिधियों से बातचीत के बाद श्री शाही ने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विभिन्न महासंघों से बातचीत कर उनकी समस्याओं के निराकरण में दिलचस्पी दिखायी है। उसी की कड़ी के रूप में आज सेवानिवृत शिक्षक महासंघ के प्रतिनिधियों को वार्ता के लिए आमंत्रित किया गया था।
महासंघ के अध्यक्ष डा. घनश्याम सिंह, महासचिव डा. रामप्रवेश सिंह, कोषाध्यक्ष डा. ब्रज कुमार पांडेय तथा प्रोफेसर एस.के. गांगुली ने बताया कि मंत्री ने मांगों की पूर्ति में दिलचस्पी लेते हुए प्रधान सचिव अंजनी कुमार सिंह व उच्च शिक्षा निर्देशक जे.पी.सिंह को आवश्यक निर्देश दिये हैं। महासंघ की मांगों में 1 जनवरी 2005 के प्रभाव से डीए मर्जर, सरकारी पेंशनधारकों की तरह चिकित्सा भत्ता तथा इलाज की सुविधा की मांग खास तौर पर उल्लेखनीय है(दैनिक जागरण,पटना,7.1.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।