मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

22 जून 2011

डीयूःकोटे की 2700 सीटों के लिए कस लें कमर

दिल्ली विश्वविद्यालय में आज से स्पोर्ट्स और ईसीए के लिए फॉर्म मिलने शुरू हो जाएंगे। नई दाखिला प्रक्रिया के तहत कॉलेज ईसीए (एक्सट्रा कुरीकलर एक्टिविटीज) और स्पोर्ट्स कोटे के फॉर्म ही निकालेंगे।

विश्वविद्यालय में स्पोर्ट्स और ईसीए कोटे की पांच प्रतिशत सीटें होती है। स्पोर्ट्स काउंसिल की प्रमुख सुदर्शन पाठक ने बताया कि इस बार के ट्रायल कॉलेज ही करेंगे पर उनको दी गई गाइडलाइंस के आधार पर ही दाखिले करने होंगे। अगर उन्हें ट्रायल कराने में या फिर दाखिले के दौरान किसी भी तरह की परेशानी आती है तो वह स्पोर्ट्स काउंसिल से संपर्क कर सकते हैं।
भारती कॉलेज की प्राचार्या प्रमोदिनी वर्मा ने बताया कि कॉलेज में ईसीए और स्पोर्ट्स के लिए 22जून से फॉर्म मिलेंगे और तीसरी कटऑफ के साथ ही ट्रायल शुरू हो जाएंगे। भास्कराचार्य कॉलेज ऑफ एप्लायड साइंस के प्राचार्य जयप्रकाश मिश्र ने बताया कि कॉलेज में आज से फॉर्म मिलने शुरू हो जाएंगे और 27 जून तक फॉर्म मिलेंगे। देशबंधु सांध्य कॉलेज के प्राचार्य एस.पी.अग्रवाल ने बताया कि ईसीए और स्पोर्ट्स कोटे के फॉर्म पांच जुलाई तक मिलेंगे। ट्रायल पांच से पंद्रह जुलाई के बीच होंगे। दिल्ली कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड कॉमर्स के प्राचार्य एमएस रावत बताते हैं कि ईसीए और स्पोर्ट्स के लिए फॉर्म 22 जून से फॉर्म मिलने शुरू हो जाएंगे। सत्यवती कॉलेज के प्राचार्य शमसुल इस्लाम का कहना है कि इस बार कॉलेज में बीस सीटें है। जिनमें से 15 सीटें स्पोर्ट्स की और पांच सीटें ईसीए की है(अनुराग मिश्र, हिंदुस्तान,दिल्ली,21.6.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।