मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

23 जून 2011

राजस्थानःसिपाही भर्ती के दूसरे दिन 30 अभ्यर्थी बेहोश

सिपाही भर्ती के लिए दस जिलों में आयोजित शारीरिक दक्षता परीक्षा में दौड़ के दौरान बुधवार को भी 30 अभ्यर्थी गश खाकर गिर पड़े। जयपुर में पांच अभ्यर्थी अचेत हो गए। जिनको ग्लुकोज चढ़ाया गया। बुधवार को 24 सौ छात्रों ने भर्ती के लिए दौड़ लगाई जिसमें 1750 अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुए। इससे पहले मंगलवार को भी दौड में अभ्यर्थी बेहोश हो गए थे।

जोधपुर में आरपीटीसी मंडोर में चल रही कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में 16 अभ्यर्थी गश खाकर गिरे। जिनमें से छह अभ्यर्थियों को महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती कराया। कई अभ्यर्थी दौड़ के दौरान गिरने के बाद कुछ देर विश्राम कर वापस दौड़ने लगे। जोधपुर में दो दिन में दौड़ के दौरान 24 अभ्यर्थी अचेत हुए। भीलवाड़ा में दौड़ के दौरान तीन अभ्यर्थी अचेत हुए। यहां अब तक दस अभ्यर्थी अचेत हो चुके है। इसी तरह से अलवर में इंदिरा गांधी स्टेडियम में आयोजित दौड़ में छह अभ्यर्थी अचेत होकर गिर गए। जिनमें से चार को अस्पताल में भर्ती कराया। जयपुर में सुबह दौड के दौरान पांच अभ्यर्थी अचेत हो गए। जिनमें से दो को अस्पताल ले जाया गया। जबकि तीन का मौके पर ही इलाज किया गया।


कुछ खा कर दौडने के निर्देश: एडीजी हैड क्वार्टर मनोज भट्ट का कहना है कि भर्ती केंद्रों पर हम बार बार यह घोषणा करवा रहे है कि जो भी अभ्यर्थी दौड़ में शामिल हो रहे है वे कुछ खा कर दौड़ लगाए। खाली पेट न दौड़े। अभ्यर्थी जब यह लिखकर देता है कि वह पूर्ण स्वस्थ है तथा दौड़ लगा सकता है। इसके बाद ही उसे दौड़ में शामिल किया जा रहा है। सभी भर्ती केन्द्रो पर बुधवार को सुबह साढ़े छह से सात बजे के बीच दौड शुरु हो गई थी। 

पुलिस मुख्यालय से हो रही है मॉनिटरिंग: दस जिला मुख्यालयों में आयोजित माप तौल तथा दौड की पूरी रिकार्डिग के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है। जिससे पूरी दक्षता परीक्षा की रिकार्डिग हो रही है। इनको पुलिस मुख्यालय से कनेक्ट किया गया है। ताकि किसी भी तरह की स्थिति में डीजीपी संबंधित जिले की भर्ती परीक्षा का लाइव देख सकते है। दौड़ से पहले अभ्यर्थियों के पैरों में चिप लगाई जा रही है ताकि 25 राउंड की काउंटिंग हो सके(दैनिक भास्कर,जयपुर,23.6.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।