मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

22 जून 2011

डीयूःआउट ऑफ कैंपस कॉलेजों ने दिया सरप्राइज

एसआरसीसी के बीकॉम ऑनर्स कोर्स में जनरल कैटिगरी की 252 सीटों पर पहली लिस्ट में ही रेकॉर्ड 413 एडमिशन हो गए। एसआरसीसी में तो पहली ही लिस्ट में सीटें फुल होने की उम्मीद थी लेकिन आउट ऑफ कैंपस के कई कॉलेजों में इस बार टॉप कोसेर्ज में सीटें फुल हो गई हैं। दयाल सिंह कॉलेज ने 17 कोसेर्ज में से 8 कोसेर्ज में एडमिशन क्लोज कर दिए हैं।

इसी तरह से कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज, शिवाजी कॉलेज ने भी बीकॉम ऑनर्स कोर्स में स्टूडेंट्स के लिए एंट्री बंद कर दी है। हालांकि अभी यह नहीं कहा जा सकता कि इन कॉलेजों में एडमिशन लेने वाले कितने स्टूडेंट्स दूसरे कॉलेजों में शिफ्ट करेंगे। स्टूडेंट्स की शिफ्टिंग के बाद हो सकता है कि इन कॉलेजों को एडमिशन फिर से ओपन करने पड़ें।

दयाल सिंह कॉलेज ने बीकॉम ऑनर्स, इंग्लिश ऑनर्स, हिंदी ऑनर्स, पॉलिटिकल साइंस ऑनर्स, केमिस्ट्री ऑनर्स, जूलॉजी ऑनर्स, मैथ्स ऑनर्स और बीएससी लाइफ साइंसेज में जनरल कैटिगरी के एडमिशन बंद कर दिए हैं। शिवाजी कॉलेज ने बीकॉम ऑनर्स, केमिस्ट्री ऑनर्स, जूलॉजी ऑनर्स में एडमिशन बंद कर दिए जबकि कैंपस के कई कॉलेजों में अभी भी साइंस कोसेर्ज में एडमिशन ओपन हैं।


कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज ने बीकॉम ऑनर्स, इकनॉमिक्स ऑनर्स, हिस्ट्री ऑनर्स में जनरल कैटिगरी के लिए सेकंड कट ऑफ लिस्ट जारी नहीं की है। शहीद भगत सिंह कॉलेज ने बीए, बीकॉम, बीकॉम ऑनर्स, इकनॉमिक्स ऑनर्स, पॉलिटिकल साइंस ऑनर्स में सेकंड लिस्ट जारी नहीं की है। वहीं शहीद भगत सिंह ईवनिंग कॉलेज ने भी बीए, बीकॉम, बीकॉम ऑनर्स, पॉलिटिकल साइंस ऑनर्स व ज्यॉग्राफी ऑनर्स के एडमिशन र्फस्ट लिस्ट में पूरे कर लिए हैं। 

डिप्टी डीन स्टूडेंट वेलफेयर डॉ. दिनेश वाष्णेर्य का कहना है कि इस बार हाई स्कोर करने वाले स्टूडेंट्स की संख्या बहुत अधिक रही है और कॉलेजों ने भी पहली कट ऑफ हाई रखी थी। बीकॉम ऑनर्स, इकनॉमिक्स ऑनर्स व इंग्लिश ऑनर्स जैसे पॉपुलर कोसेर्ज में स्टूडेंट्स किसी न किसी कॉलेज में अपनी सीट सिक्योर करना चाहते हैं और स्टूडेंट्स ने ऐसा ही किया है। यही कारण है कि आउट ऑफ कैंपस के कई कॉलेजों में सीटें फुल हो गई हैं। अगर इन कॉलेजों में एडमिशन लेने वाले ज्यादा स्टूडेंट्स नाम वापस लेते हैं, उसी स्थिति में कॉलेज फिर से एडमिशन ओपन करने का कदम उठा सकता है(नवभारत टाइम्स,दिल्ली,22.6.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।