मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

24 जून 2011

दिल्लीःएयर इंडिया में नौकरी दिलाने वालों से सावधान रहें

एयर इंडिया में नौकरी दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी कर चुके एक गिरोह का सीआईएसएफ की आईजीआई एयरपोर्ट इकाई ने भंडाफोड़ किया है। यह गिरोह नौकरी के एवज में लाखों रुपए ठगने के बाद आवेदक को फर्जी एयरपोर्ट इंट्री पास जारी कर आईजीआई एयरपोर्ट के घरेलू टर्मिनल में काम करने के लिए बुलवाता था।

अब तक यह गिरोह करीब 65 लोगों को अपने जाल में फंसा चुका है। इन सभी लोगों से इस गिरोह ने दो लाख रुपए प्रति व्यक्ति की दर से वसूले थे।

इस गिरोह के चंगुल में फंसे एक युवक के कब्जे से फर्जी एयरपोर्ट इंट्री पास बरामद होने के बाद इस पूरे गिरोह का भंडाफोड़ हुआ।


सीआईएसएफ के प्रवक्ता एवं अपर महानिरीक्षक रोहित कटियार के अनुसार 22 जून की दोपहर करीब डेढ़ बजे अमित भूटानी नामक युवक टर्मिनल वन के कैंटीन गेट से टर्मिनल के भीतर घुसने का प्रयास कर रहा था। कैंटीन गेट पर मौजूद सीआईएसएफ के एएसआई शत्रुघन राम को अमित भूटानी के एयरपोर्ट इंट्री पास पर शक हुआ। 
जांच में पाया गया कि उसका एयरपोर्ट इंट्री पास फर्जी है। इसके बाद एएसआई ने इस बाबत अपने आला अधिकारियों को सूचना दी। मौके पर पहुंचे सीआईएसएफ के आला अधिकारियों ने अमित भूटानी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की।

पूछताछ के दौरान अमित भूटानी ने बताया कि एयर इंडिया कर्मी आदित्य भारद्वाज ने दो लाख रुपए के एवज में उसे एयर इंडिया एयरलाइंस में सुपरवाइजर की नौकरी दिलाई थी। आदित्य भारद्वाज के एक अन्य साथी नीरज शर्मा ने उसे यह एयरपोर्ट इंट्री पास के साथ यूनीफार्म उपलब्ध कराई थी। 

वह बुधवार को पहली बार नौकरी ज्वाइन करने के लिए आईजीआई एयरपोर्ट पहुंचा था। अमित भूटानी ने सीआईएसएफ के अधिकारियों को बताया कि आदित्य भारद्वाज एवं नीरज शर्मा ने उसे 65 लोगों की सूची दिखाई थी, जिन्हें उन लोगों ने एयरपोर्ट में नौकरी दिलाई थी। इस सूची में उसका 17वां नम्बर था। 

आदित्य भारद्वाज एवं नीरज शर्मा के बाबत जांच करने पर पता चला कि इस नाम का कोई भी शख्स एयर इंडिया में कार्यरत नहीं है। इसके बाद सीआईएसएफ ने अमित भूटानी को आईजीआई एयरपोर्ट को सौंप दिया। वहीं, दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है(दैनिक भास्कर,दिल्ली,24.6.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।