मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

17 जून 2011

छत्तीसगढ़ृःनिजी इंजीनियरिंग कॉलेज छात्रों को दे रहे हैं ऑफर

पीईटी के नतीजे जारी होने के साथ ही निजी इंजीनियरिंग कॉलेज छात्रों को अपने कॉलेज में एडमिशन दिलाने के लिए हर तरह से रिझा रहे हैं। तकनीकी शिक्षा संचालनालय की ओर से ऑनलाइन काउंसिलिंग आयोजित करने की वजह से निजी इंजीनियरिंग कॉलेजों को यह जानकारी मिलनी मुश्किल हो गई है कि कौन सा छात्र किस कॉलेज में जाना चाहता है।

ऐसे में ऑनलाइन काउंसिलिंग होने के पहले ही छात्रों को कई तरह के लुभावने ऑफर दिए जा रहे हैं। कॉलेजों में प्रवेश के समय कहीं लैपटॉप फ्री दिया जा रहा है तो कहीं फीस में छूट दी जा रही है। छात्रों को हॉस्टल सुविधा के साथ ही शैक्षणिक भ्रमण पर विदेश ले जाने का भी वादा किया जा रहा है।

पोस्टकार्ड और पत्र भेजे जा रहे :

पीईटी की ऑनलाइन काउंसिलिंग में शामिल होने वाले छात्रों को काउंसिलिंग के पहले ही निजी इंजीनियरिंग कॉलेजों की ओर से पत्र भेजे जा रहे हैं। इन पत्रों में उन्हें परीक्षा में पास होने की बधाई और उनके कॉलेज में एडमिशन क्यों लें इसकी जानकारी दी जा रही है।


कॉलेजों तक छात्रों की जानकारी कैसे पहुंची, फिलहाल इसका जवाब किसी के पास नहीं है। बताया जा रहा है कि सूचना के अधिकार के तहत निजी इंजीनियरिंग कॉलेजों ने छात्रों की जानकारी हासिल की है।
नहीं लगेगा मेला

2010 से ऑनलाइन काउंसिलिंग शुरू होने की वजह से इस साल भी तकनीकी शिक्षा संचालनालय में छात्रों का मेला नहीं लगेगा। संचालनालय की ओर से छात्रों का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया जाएगा। उन्हें कॉलेज चुनने के लिए एक पासवर्ड मिलेगा। अधिकारियों ने छात्रों से अपील की है कि वे अपना पासवर्ड किसी को भी न बताएं। 

छात्रों की भीड़ संचालनालय में नहीं जुटने की वजह से कॉलेजों को प्रचार-प्रसार का भी मौका नहीं मिलेगा। इसके पहले तक काउंसिलिंग स्थल पर निजी कॉलेज छात्रों को रिझाने के लिए स्टॉल लगाकर जमकर प्रचार-प्रसार करते थे(दैनिक भास्कर,रायपुर,16.6.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।