मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

22 जून 2011

डीयू में दूसरी कट-ऑफ के दाखिले आज से

सोमवार देर रात जारी दूसरी कटऑफ मंगलवार सुबह कॉलेजों के नोटिस बोर्ड पर पहुंच गई। दाखिले की चाह में सुबह से ही कैम्पस और कॉलेजों में छात्र-छात्राओं व अभिभावकों ने पहुंचना शुरू कर दिया। जिनका अंक प्रतिशत बेस्ट फोर में था, वह यह जानने पहुंचे थे कि इसके तहत किन-किन पाठ्यक्रमों को जोड़ा जाएगा।

हिन्दी ऑनर्स में दाखिले के लिए दौलतराम कॉलेज पर नजर रखे बैठी हिमानी जब 65 प्रतिशत कटऑफ देख कॉलेज पहुंची तो पता चला कि दाखिले के लिए इलेक्टिव हिन्दी अनिवार्य है। विशेषज्ञों की मानें तो अब इंतजार उचित नहीं होगा।

मनपसंद कोर्स में जहां कहीं भी अवसर मिल रहा है, छात्र दाखिला सुरक्षित कर लें। जिस तरह पहली कटऑफ लिस्ट में भी बम्पर दाखिले हुए हैं, कहीं दूसरी में भी ऐसा ही रुझान रहा तो तीसरी कटऑफ में विकल्प सीमित हो जाएंगे। दाखिला प्रक्रिया 22 जून से शुरू होकर 25 जून तक चलेगी।


प्रात:कालीन कॉलेज में यह 10 बजे से शुरू होकर 1 बजे तक चलेगी, जबकि सांध्य कॉलेज में शाम 4 बजे से 7 बजे तक दाखिले होंगे। 27 जून को तीसरी कटऑफ जारी की जाएगी। जिन छात्रों को अभी तक मार्क्‍सशीट नहीं मिली है, उन्हें अब अंडरटेकिंग देकर दाखिला दिया जाएगा, लेकिन इस व्यवस्था के तहत उन्हें 10 दिनों के भीतर अपनी मार्क्‍सशीट कॉलेजों को सौंपनी होगी(दैनिक भास्कर,दिल्ली,22.6.11)। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।