मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

06 जुलाई 2011

छत्तीसगढ़ में पीईटी काउंसिलिंग 14 जुलाई से

राज्य के 57 इंजीनियरिंग कालेजों में एआईट्रिपलई की सीटों के लिए10 जुलाई से और सीजी पीईटी की सीटों के लिए 14 जुलाई से 12 अगस्त तक आन लाइन काउंसिलिंग होगी। तकनीकी शिक्षा संचालनालय ने इसकी तिथियां तय कर दी।

कार्यक्रम के अनुसार पीईटी के लिए 14 जुलाई को सुबह 11 बजे से 27 जुलाई दोपहर 3 बजे तक छात्रों का पंजीयन होगा। इसके लिए छात्रों को 500 रुपए का चालान बनवाना होगा। चालान संचालक तकनीकी शिक्षा के नाम पर देय होगा। इसे भारतीय स्टेट बैंक के किसी भी शाखा से बनवाया जा सकता है। पहले चरण के पंजीकृत छात्रों के सीटों का अलाटमेंट 29 जुलाई को होगा।


इसके बाद बची सीटों के लिए दूसरे चरण का पंजीयन 6 से 9 अगस्त तक होगा। 12 अगस्त को इसकी काउंसिलिंग होगी। ऑनलाइन पंजीयन के लिए विद्यार्थी और उनके अभिभावक घरों कंप्यूटर से इंटरनेट के सहारे या इंटरनेट कैफे में या फिर डीटीई के तय केंद्रों में पंजीयन करा सकते हैं। छात्रों के दस्तावेजों की जांच और परीक्षण रविवार को भी सभी केंद्रों में होगा ताकि विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों को परेशानी न हो।
ऑनलाइन पंजीयन के दौरान विद्यार्थियों को अपना विकल्प बदलने की सुविधा रहेगी। वे एक साथ कई महाविद्यालय और ब्रांच अपनी विकल्प सूची में डाल सकते हैं। उनकी वरीयता, सीटों की संख्या और फार्म भरने के क्रम के अनुसार भर्ती होगी(दैनिक भास्कर,रायपुर,6.7.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।