मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

05 जुलाई 2011

17 जुलाई को तीसरी बार होगी छत्तीसगढ़ पीएमटी

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) ने पीएमटी की नई तारीख 17 जुलाई तय की है। पिछली पीएमटी में पर्चा लीक का खुलासा करने के बाद भास्कर ने बता दिया था कि तीसरी बार पीएमटी की संभावित तारीख 17 जुलाई हो सकती है।

गौरतलब है कि 11 मई और 19 जून को आयोजित पीएमटी को क्रमश: प्रश्नपत्र में गड़बड़ी और पर्चा लीक हो जाने की वजह से रद्द कर दिया गया था। व्यापमं के परीक्षा नियंत्रक डॉ. प्रदीप चौबे ने सोमवार को बताया कि पीएमटी के लिए पहले की तरह 16 जिला मुख्यालयों में 48 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।


राजधानी में आठ परीक्षा केंद्र होंगे। परीक्षा दो पालियों में होगी। सुबह नौ बजे से सवा 11 बजे की पहली पाली में रसायनशास्त्र और भौतिकी का पर्चा होगा। दूसरी पाली में दोपहर 3 से शाम सवा 5 बजे के बीच जूलाजी और बॉटनी की परीक्षा होगी। 

डाउनलोड कर सकते हैं प्रवेश पत्र : 

परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि पीएमटी में शामिल होने वाले सभी 21 हजार 889 परीक्षार्थियों को तीसरी बार प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे। सेंटरों में प्रवेश पत्र भेजने का काम दो से तीन दिनों में हो जाएगा। इसके अलावा परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र व्यापमं की वेबसाइट पर भी अपलोड किए जा रहे हैं। 

अगर किसी परीक्षार्थी को प्रवेशपत्र नहीं मिला हो, तो वह वेबसाइट पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकता है। डॉ. चौबे ने बताया कि व्यापमं का पूरा जोर पीएमटी के दौरान पुख्ता सुरक्षा इंतजाम करने पर है। जिला और पुलिस प्रशासन से भी मदद ली जाएगी। प्रश्नपत्रों के कितने सेट तैयार हो रहे है, इस बारे में कोई जानकारी देने से नियंत्रक ने साफ इनकार कर दिया।

72 छात्रों पर फैसला टला

पर्चा लीक कांड में गिरोह के सदस्यों के साथ तखतपुर से पकड़े गए 72 छात्र-छात्राएं तीसरी बार होने वाली पीएमटी में शामिल होंगे या नहीं व्यापमं इस पर फैसला नहीं ले पाया है। परीक्षा नियंत्रक के अनुसार पुलिस की जांच रिपोर्ट आने के बाद ही इन छात्रों का फैसला किया जाएगा। प्रयास यही है कि इस बारे में पीएमटी के पहले निर्णय ले लिया जाए(दैनिक भास्कर,रायपुर,5.7.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।