मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

04 जुलाई 2011

इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालयःबीटेक-एमटेक और बायोटेक की काउंसलिंग आठ जुलाई से,बीएससी नर्सिग ऑनर्स में 210 सीटों पर होगा दाखिला

आईपीयू में बायोटेक्नोलॉजी की काउंसलिंग आठ जुलाई से होगी। बायोटेक में 51 सीटें हैं। दिल्ली के सामान्य छात्रों के लिए 26 सीटें निर्धारित हैं जबकि दिल्ली के बाहर के पांच छात्रों को दाखिला होगा। पहली काउंसलिंग के बाद दाखिला वापस लेने वाले छात्रों को 16 अगस्त तक का समय दिया गया है। पहली काउंसलिंग के दाखिले के बाद बची हुई सीटों के लिए दूसरी काउंसलिंग की घोषणा 17 अगस्त को की जाएगी। आईपीयू के प्रवक्ता नलिनी रंजन ने बताया कि पहली काउंसलिंग में दाखिला लेने वाले छात्रों की नियमित कक्षाएं एक अगस्त से शुरू होगी। एक अगस्त से उन्हें काउंसलिंग के अनुसार अपने अपने निर्धारित कॉलेज में पहुंचना होगा।

काउंसलिंग का स्थान

यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ बायो-टेक्नोलॉजी आईपीयू, सेक्टर 16 सी, द्वारका, नई दिल्ली-110075

उधर,बीएससी ऑनर्स नर्सिग प्रोग्राम में दाखिले के लिए सीटें तय हो गई हैं। विभिन्न कॉलेजों को मिलाकर 210 सीटें तय की गई हैं। आईपीयू के संयुक्त रजिस्ट्रार डॉ. नितिन मलिक ने बताया कि चार कॉलेजों में से सेंट स्टीफंस हॉस्पिटल कॉलेज ऑफ नर्सिग, कॉलेज ऑफ नर्सिग सफदरजंग हॉस्पिटल और कॉलेज ऑफ नर्सिग डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल में 50-50 सीटें और लक्ष्मीबाई बत्रा कॉलेज ऑफ नर्सिग में 60 सीटों पर दाखिला होगा(हिंदुस्तान,दिल्ली,4.7.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।