मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

14 जुलाई 2011

राजस्थानःबिजली कंपनियों की भर्ती में इस बार नहीं होंगे साक्षात्कार

बिजली कम्पनियों में इस वर्ष भर्ती होने वाले तकनीकी व अन्य कर्मचारियों की भर्ती के दौरान इस बार साक्षात्कार नहीं होंगे। लिखित परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों को सीधे नियुक्ति दी जाएगी। जल्द ही बिजली कम्पनियों में हेल्पर, कॉमर्शियल असिसटेंट-1 व 2 तथा डाटा ऑपरेटरों की भर्ती की जाएगी। डिस्कॉम अधिकारियों का कहना है कि इसके लिए आरवीपीएन 2-4 दिन में भर्ती की विज्ञप्ति जारी करेगा।

आएगी पारदर्शिता
तकनीकी हेल्परों सहित अन्य पदों के लिए लिखित परीक्षा होने से भर्ती प्रक्रिया में पारदर्शिता आएगी। फर्जी डिग्री से नौकरी हासिल करने के मामलों में लगाम लगेगी।

हेल्परों को देनी होगी परीक्षा

तकनीकी हेल्पर के लिए दसवीं पास तथा आईटीआई डिग्रीधारी आवेदक फार्म भर सकेंगे। इसमें 80 प्रतिशत अंक लिखित परीक्षा,10 फीसदी आईटीआई में आए नम्बरों तथा दसवीं में आए नम्बरों के मामले में 10 फीसदी वेटेज दिया जाएगा। इसके अलावा नियमानुसार अन्य छूट दी जाएगी। कॉमशियल असिसटेंट 1-2 के मामले में किसी भी संकाय में 60 फीसदी अंकों से स्नातक परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे। इन्हें भी नियमानुसार मिलने वाली छूट दी जाएगी।

डाटा एंट्री ऑपरेटर के 290 पद
अजमेर डिस्कॉम में डॉटा एंट्री ऑपरेटरों के 290 पदों पर भर्ती होगी। इसमें से 145 पर वित्तीय वर्ष 2011-12 तथा शेष पद 2012-13 में भरे जाएंगे। अजमेर डिस्कॉम में कॉमर्शियल असिस्टेंट प्रथम के 91 व द्वितीय के 150 पद तथा तकनीकी हेल्पर के 3708 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। कनिष्ठ अभियंता के 321 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इनमें 4 पद कनिष्ठ अभियंता सिविल के हैं।

इनका कहना है
इस बार साक्षात्कार का आयोजन नहीं किया जाएगा। पहली बार तकनीकी हेल्परों के लिए भी लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।
पी. एस. जाट, प्रबंध निदेशक अजमेर डिस्कॉम(राजस्थान पत्रिका,अजमेर,14.7.11)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।