मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

30 जुलाई 2011

दादरी का मिहिर भोज बालिका डिग्री कॉलेजःएडमिशन आज से,पहली कट ऑफ देख उतरे जनरल स्टूडेंट्स के चेहरे

दादरी के मिहिर भोज बालिका डिग्री कॉलेज में गुरुवार को बीए की पहली कटऑफ लिस्ट जारी कर दी गई। लिस्ट में 280 स्टूडेंट्स को शामिल किया गया है। इस कट ऑफ से जहां एससी और एसटी कैटिगरी स्टूडेंट्स की बल्ले-बल्ले हुई, वहीं जनरल कैटिगरी स्टूडेंट्स का मूड ऑफ हो गया। जनरल स्टूडेंट्स को एडमिशन के कम चांस दिखाई दे रहे हैं। यदि सीटें नहीं बढ़ती हैं, तो एडमिशन की रेस में कई छात्राएं पीछे छूट जाएंगी।

कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. शैलजा नागर ने बताया कि 240 सीटों के लिए पहली कट ऑफ लिस्ट जारी हुई है। इसमें जनरल के लिए 146, ओबीसी के लिए 87 और एससी व एसटी के लए 7 सीटें हैं।


इस बार बीए के लिए जनरल कैटिगरी की कट ऑफ 79.8-62.4 पर्सेंट रही है। ओबीसी के लिए 64.4-60 पर्सेंट व एससी-एसटी के लिए कट ऑफ 64-38 पर्सेंट है। बता दें कि पिछली बार बीए की जनरल कैटिगरी के लिए कटऑफ 77.60-64.20 पर्सेंट, ओबीसी के लिए 64.20-61.60 प्रतिशत और एससी-एसटी के लिए 64.20-52.00 पर्सेंट तक रही थी। 
डॉ. शैलजा नागर ने बताया कि दूसरी कट ऑफ में जनरल कैटिगरी के स्टूडेंट्स को दिक्कतें हो सकती हैं। उन्होंने बताया कि कॉलेज में बीए की 340 सीटांे के लिए 556 फॉर्म जमा हो चुके हैं। कॉलेज में 30 जुलाई तक फॉर्म जमा किए जाएंगे। यदि पहली कट ऑफ लिस्ट के दायरे में कोई फॉर्म जमा कराता है, तो उसे दूसरी कट ऑफ में मौका दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि 2 अगस्त तक 100 सीटों के लिए दूसरी कटऑफ लिस्ट जारी की जाएगी। 

एडमिशन आज से शुरू 

पहली कटऑफ लिस्ट में शामिल किए गए स्टूडेंट्स के एडमिशन आज से शुरू हो जाएंगे। एडमिशन के लिए स्टूडेंट्स को कैरेक्टर सर्टिफिकेट, इनकम सर्टिफिकेट, जाति प्रमाण पत्र समेत एजुकेशन के ओरिजनल डॉक्यूमेंट्स साथ लाना जरूरी है। यदि कोई पूरे डॉक्यूमेंट्स नहीं लाता है, तो उसे एडमिशन नहीं दिया जाएगा(नवभारत टाइम्स,ग्रेटन नोएडा,29.7.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।