मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

29 जुलाई 2011

दुमका पॉलिटेक्निक के छात्रों का हंगामा

पॉलिटेक्निक कॉलेज, दुमका के थर्ड इयर (सत्र 2007-10) के सभी 116 छात्र फेल हो गए हैं। फेल किए जाने के कारणों को जानने जब वे गुरुवार को कार्यालय पहुंचे तो कोई भी पदाधिकारी नहीं मिले। इसके बाद आक्रोशित छात्रों ने नेपाल हाउस के समक्ष प्रदर्शन शुरू कर दिया।

यह कहना है छात्रों का

छात्रों ने कहा कि 18 जुलाई को जब रिजल्ट निकला तो उन्हें पता चला कि उनके सेंटर की सभी परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है। छात्रों ने इसकी शिकायत पॉलिटेक्निक कॉलेज के प्रिंसिपल से की।
साथ ही एक लिखित शिकायती आवेदन स्टेट बोर्ड को भेजा।

स्टेट बोर्ड से जवाब आया कि जिस केंद्र पर परीक्षा ली गई थी, वहां की सभी परीक्षाएं रद्द कर दी गई है। इस वजह से छात्रों को फेल दिखाया जा रहा है। प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना था कि जब तक विभाग की ओर से फेल किए जाने का पुख्ता कारण नहीं बताया जाएगा, प्रदर्शन जारी रहेगा।


कई स्टूडेंट इंजीनियरिंग कोर्स में चयनित

पॉलिटेक्निक के कई छात्रों का चयन डिग्री कोर्स के लिए हुआ है। अब ये छात्र बिना पास सर्टिफिकेट के आगे की पढ़ाई नहीं कर पाएंगे। ऐसे में इनका साल बर्बाद हो जाएगा। छात्रों का सेशन पहले ही एक वर्ष विलंब से चल रहा है। 

सुनील बाधे, रामलखन साह और मानस कुमार सिंह का चयन डिग्री कोर्स के लिए हुआ है। अगले हफ्ते इन्हें काउंसिलिंग के लिए जाना है। छात्र रंजीत कुमार का चयन निफ्ट के लिए हुआ है, जिनकी काउंसलिंग एक अगस्त को है(दैनिक भास्कर,रांची,29.7.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।