मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

18 जुलाई 2011

जबलपुरःहोमसाइंस कॉलेज से भगाई गईं छात्राएं

रविवार के दिन छात्रावास में प्रवेश लेने आने वाली कई छात्राओं को बाहर का रास्ता देखना पड़ा, जिससे छात्राओं को अपने अभिभावकों के साथ कोई और ठिकाना तलाशते देखा गया। यह वाकया शहर के सर्वोत्तम शासकीय महिला होमसाइंस कॉलेज का है। छात्राओं को महज ब्लड रिपोर्ट साथ न लाने पर छात्रावास में प्रवेश से वंचित कर दिया गया।


गौरतलब है कि होमसाइंस कॉलेज के छात्रावास में ज्यादातर छात्राएं ग्रामीण अंचलों की हैं, जो अपने अभिभावकों के साथ छात्रावास में प्रवेश के लिए कॉलेज आई थीं। छात्रावास नियमों के अनुसार प्रवेशरत छात्राओं को अपने समूचे दस्तावेजों के साथ सामान्यत: मेडिकल जांच रिपोर्ट जमा करना भी अनिवार्य होता है। यह नियम नए प्रवेशार्थियों पर सख्ती से लागू होना तो समझ में आता है, लेकिन पुराने प्रवेशार्थियों के साथ सख्ती बरतना थोड़ा अजीब लगता है। 

विगत वर्ष छात्रावास में प्रवेश ले चुकी छात्राओं ने बताया कि उन्होंने पिछले साल भी मेडिकल जांच के समस्त दस्तावेज जमा कर दिए थे। इस साल भी उन्हें प्रक्रिया पूरी करने में कोई आपत्ति नहीं है। उनके ग्रामीण क्षेत्रों में दूर-दूर तक पैथालॉजी सेंटर न होने से छात्रों ने समझा कॉलेज पहुंचकर ही जांच करवा लेंगी और जांच रिपोर्ट जमा कर देगीं, लेकिन रविवार को अवकाश पड़ने से समस्त पैथालॉजी सेंटर बंद थे, इसलिए वे रिपोर्ट साथ न ला सकीं। मगर छात्राओं की कोई सुनवाई न हुई और उन्हें जाने के लिए कह दिया गया। इस संबंध में कॉलेज प्राचार्य डॉ. चित्रलेखा चौहान से मोबाइल पर संपर्क करने की कोशिश की गई, मगर संपर्क स्थापित न हो सका(दैनिक भास्कर,जबलपुर,18.7.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।