मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

29 जुलाई 2011

देवी अहिल्या यूनिवर्सिटीःएमबीए, एफए और एमएम की डिमांड बढ़ी

देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी के टॉप डिपार्टमेंट्स की 830 सीटों पर एडमिशन के लिए गुरुवार को काउंसिलिंग में ए ग्रुप के ऑल इंडिया 800 रैंक तक के स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया। इसमें कई स्टूडेंट्स एक जैसी रैंक वाले भी थे।

यूनिवर्सिटी की बीकॉम परीक्षा शुरू होने से स्टूडेंट्स की जगह कई पैरेंट्स ने काउंसिलिंग में हिस्सा लिया। सबसे पहले एमबीए फाइनेंशियल एडमिनिस्ट्रेशन (एफए) और एमबीए मार्केटिंग मैनेजमेंट (एमएम) की सीटें फुल हुईं। प्रक्रिया देर शाम तक जारी थी।

13 कोर्सेस के लिए सुबह 9 बजे से आईआईपीएस कैम्पस में स्टूडेंट्स का आना शुरू हो गया था। टॉप रैंक के सभी स्टूडेंट्स ने सबसे पहले एमबीए, एफए और एमबीए एमएम पर एडमिशन लिया। एमबीए इंटरनेशनल बिजनेस और एमबीए एपीआर में भी इस बार अच्छा रुझान देखने को मिला। जिन स्टूडेंट्स का एडमिशन कन्फर्म हो रहा था, उनमें से ज्यादातर फीस भरकर होस्टल कन्फर्म कराने में लगे थे।


ज्यादा कोर्स होने से स्टूडेंट्स को सीट कन्फर्म कराने में समय लग रहा था। इससे काउंसिलिंग प्रक्रिया काफी लेट हुई। रात 10 बजे तक काउंसिलिंग प्रक्रिया जारी थी। यूनिवर्सिटी का इंटरनेट कई बार बंद होने से वेबसाइट पर ऑनलाइन सीट अलॉटमेंट देखने में परेशानी हुई। काउंसिलिंग प्रभारी डॉ. गणोश कावड़िया ने बताया ए ग्रुप में ज्यादा स्टूडेंट्स होने से 29 और 30 जुलाई को रिजर्व कैटेगरी वालों के लिए काउंसिलिंग होगी।

बीई के लिए आइडेंटिटी कार्ड लाना अनिवार्य
1 अगस्त से बीई मुख्य काउंसिलिंग दोबारा शुरू हो रही है। इसमें जो स्टूडेंट्स लॉक ऑप्शन बदलना चाहते है उनके लिए आइडेंटिटी कार्ड अनिवार्य किया गया है। इस समय बीई फ्री सीट स्कीम की काउंसिलिंग चल रही है। हेल्प सेंटर्स पर इसके लिए नाममात्र के स्टूडेंट्स ही पहुंच रहे हैं(दैनिक भास्कर,इन्दौर,29.7.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।