मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

20 जुलाई 2011

हिमाचलःकेसीसी बैंक की भर्ती में धांधली!

धर्मशाला कांगड़ा सेंट्रल कोआपरेटिव बैंक की भर्ती प्रक्रिया विवादों में घिर गए है। एक उम्मीदवार मेरिट में दो जगह पर उत्तीर्ण दिखाया गया है, जबकि दूसरा तीन कैटेगरी में पास है। इससे बैंक की भर्ती में धांधली की आशंका जताई जा रही है।

कांगड़ा सेंट्रल कोआपरेटिव बैंक की भर्ती प्रक्रिया विवादों में घिर गए है। एक उम्मीदवार मेरिट में दो जगह पर उत्तीर्ण दिखाया गया है। बैंक प्रबंधन इन आशंकाओं को मात्र अफवाह करार दे रहा है। प्रबंधन का दावा है कि बैंक ने मात्र परीक्षा आयोजित करवाई थी, परीक्षा लेने से लेकर पेपर चैकिंग और परिणाम तैयार करने की प्रक्रिया आउटसोर्सिग के माध्यम से पूर्ण की गई है। बैंक प्रबंधन भी मानता है कि घोषित परीक्षा परिणाम की मेरिट सूची में रोल नंबर 1201150191 करण सिंह गुलेरिया जनरल कैटेगरी व भूतपूर्व सैनिक कैटेगरी की मैरिट में दर्शाया गया है। सुरेश कुमार ठाकुर रोल नंबर 1201060206 को ओबीसी, जनरल और जनरल ओसी कैटेगरी में दर्शाया गया है। 


परीक्षा परिणाम में तकनीकी त्रुटि नहीं : कांगड़ा सेंट्रल को-आपरेटिव बैंक के एजीएम हंसराज शर्मा ने मंगलवार को बताया कि रिजल्ट में किसी भी प्रकार की त्रुटि नहीं है। परीक्षार्थी के भरे गए फार्म की डिटेल के अनुसार अलग-अलग कैटेगरी की मैरिट के आधार पर परिणाम घोषित किया गया है। 
साक्षात्कार के समय परीक्षार्थी द्वारा भरे गए फार्म की डिटेल के आधार पर चयन किया जाएगा। बैंक प्रबंधन की दलील को परीक्षार्थियों ने खारिज कर आरोप लगाया कि लिखित परीक्षा से लेकर परिणाम घोषित करने तक की प्रक्रिया में भारी धांधली हुई है।

कई बार हो चुके हैं भर्ती घोटाले 
केसीसी बैंक में भर्ती घोटाला होना कोई नई बात हनी है। एक आईएएस अफसर सहित बैंक के कई अफसरों के खिलाफ विजिलेंस जांच चल रही है। केसीसी बैंक में एमडी के पद पर तैनात यह आईएएस अफसर इस वक्त जिला उपायुक्त के पद पर तैनात है। इस भर्ती घोटाले की फाइल विजिलेंस ने फिलहाल डंप कर रखी है। बैंक प्रबंधन द्वारा बैंक में लॉ आफिसर के लिए 29 मई 2011, जबकि ग्रेड-2 मैनेजर, ग्रेड-3 जूनियर कम्प्यूटर प्रोग्रामर और ग्रेड-3 ऑफिसर पदों के लिए 8 मई 2011 को लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी(दैनिक भास्कर,धर्मशाला,20.7.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।