मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

08 जुलाई 2011

अंबेडकर विवि की दूसरी कटऑफ में सात प्रतिशत की कमी

भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय की दूसरी कटऑफ छात्रों के लिए राहत का सबब बन सकती है। विश्वविद्यालय ने कुल सात विषयों में अपनी दूसरी कटऑफ निकाली है। इसमें दिल्ली में रहने वाले छात्रों के लिए में छूट भी दी गई है। दूसरी कटऑफ में बीए इंग्लिश ऑनर्स में कुल छह प्रतिशत की कमी हुई है।


दिल्ली में रहने वाले छात्रों के लिए बीए इंग्लिश ऑनर्स में आर्ट्स सकांय के लिए 74 प्रतिशत से घट कर 68 प्रतिशत, साइंस संकाय के लिए 78 प्रतिशत से 72 प्रतिशत और कॉमर्स संकाय के छात्रों के लिए 79 प्रतिशत से घट कर 73 प्रतिशत हो गई है। वहीं दिल्ली से बाहर के छात्रों के लिए इस विषय में कुल आठ प्रतिशत की कमी है। इकोनॉमिक्स ऑनर्स के लिए कुल 7.75 प्रतिशत की गिरावट हुई है।

दिल्ली में रहने वाले छात्रों के लिए इकोनॉमिक्स ऑनर्स में आर्ट्स संकाय के लिए 68 प्रतिशत, साइंस संकाय के लिए 72 प्रतिशत और कॉमर्स संकाय के लिए 73 प्रतिशत अंक चाहिए। मैथ्स ऑनर्स में आर्ट्स संकाय के लिए 60, साइंस संकाय के लिए 64 और कॉमर्स संकाय के लिए 65 प्रतिशत अंक चाहिए। यह अंक दिल्ली के छात्रों के लिए है। बाहर के छात्रों को आर्ट्स संकाय के लिए 63, सांइस के लिए 67 , कॉमर्स के लिए 68 प्रतिशत अंको की आवश्यकता है(हिंदुस्तान,दिल्ली,8.7.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।