मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

01 जुलाई 2011

पंजाबःकंपार्टमेंट के फार्म जमा कराने के लिए मारामारी

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की दसवीं और बारहवीं कक्षा के कंपार्टमेंट परीक्षा के फार्म जमा करवाने के लिए पंजाबी भवन में विद्यार्थियों में खूब धक्का मुक्की हुई। वीरवार को फार्म जमा करवाने की अंतिम तिथि होने की वजह से काफी संख्या में विद्यार्थी पंजाबी भवन पहुंचे। बुक डिपो मैनेजर की तरफ से फार्म जमा करवाने के लिए नौ काउंटर लगाए गए बावजूद इसके फार्म जमा करवाने के लिए विद्यार्थियों को घंटों धूप में अपनी बारी का इंतजार करना पड़ा।

गर्मी ज्यादा होने की वजह से कई छात्राओं ने तो लाइन से हटकर छांव में बैठ गई और लाइन खत्म होने का इंतजार करने लगी। विद्यार्थियों की संख्या ज्यादा देखते हुए पंजाबी भवन के संचालकों ने कैंपस का मुख्य गेट बंद कर दिया और कैंपस में वाहनों की एंट्री पर रोक लगा दी।


फार्म जमा करवाने आए विद्यार्थी बुक डिपो मैनेजर से मांग करते रहे कि दो तीन काउंटर और बढ़ाए जाएं ताकि विद्यार्थियों को धूप में ज्यादा देर खड़े न रहना पड़े। छात्रा मनप्रीत कौर का कहना है कि वह लाइन में डेढ़ घंटे से भी ज्यादा समय तक खड़ी रही। बुक डिपो संचालकों ने कहा उनके पास जितने कर्मचारी उपस्थित हैं उस हिसाब से काउंटर लगा दिए। विद्यार्थियों को कुछ समय इंतजार जरूर करना पड़ा लेकिन शाम तक सभी विद्यार्थियों के फार्म जमा करवा दिए गए।

बिना लेट फीस के कंपार्टमेंट परीक्षा के फार्म जमा करवाने की तिथि 30 जून थी। 200 रुपए लेट फीस के साथ फार्म 11 जुलाई, 500 रुपए लेट फीस के साथ 20 जुलाई और 2000 रुपये लेट फीस तथा चेयरमैन की आज्ञा के साथ 28 जुलाई तक कंपार्टमेंट परीक्षा के फार्म भरे जा सकेंगे(दैनिक भास्कर,लुधियाना,1.7.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।