मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

08 जुलाई 2011

लेडी श्रीराम कॉलेज का कंफ्लिक्ट ट्रांसफॉर्मेशन और पीस बिल्डिंग कोर्स है लीक से हटकर और बेहतर

लेडी श्रीराम कॉलेज ने कंफ्लिक्ट ट्रांसफॉर्मेशन और पीस बिल्डिंग कोर्स के लिए तारीखों की घोषणा कर दी है। इस पीजी डिप्लोमा कोर्स के लिए लड़के और लड़कियां दोनों आवेदन कर सकते हैं। कोर्स में चयन इंटरव्यू के आधार पर होगा। इस कोर्स को इस साल से दो वर्ष के बजाए एक वर्ष का किया जा रहा है।
इसमें प्रवेश के लिए अभ्यर्थी को स्नातक होना चाहिए। इसके अलावा स्नातक परीक्षा दे चुके ऐसे छात्र भी आवेदन कर सकते हैं, जो परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। इस कोर्स की कक्षाएं सप्ताह में तीन दिन चलेंगी। सोमवार और शुक्रवार को शाम 4 से 6 बजे तक कक्षाएं चलेगी और शनिवार की कक्षाएं सुबह में होंगी।

कोर्स की परीक्षाएं सालाना न होकर सेमेस्टर में होगी। इस प्रोग्राम से जुड़े मोहम्मद इसरार के मुताबिक, इस कोर्स में दाखिला लेने के लिए उम्र की कोई बाध्यता नहीं है और किसी भी संकाय के छात्र इसमें दाखिला ले सकते हैं। सूत्रों ने यह भी जानकारी दी है कि सेमेस्टर सिस्टम लागू होने की वजह से इस कोर्स को दो साल की बजाए एक वर्ष का किया जा सकता है।
योग्यता : सामान्य वर्ग के लिए बारहवीं में साठ प्रतिशत अंक होने चाहिए। कब तक मिलेंगे फॉर्म : 16 जुलाई तक(अनुराग मिश्र,हिंदुस्तान,दिल्ली,8.7.11)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।