मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

18 जुलाई 2011

कोल इंडिया में तीन हजार अधिकारियों की होगी बहाली

कोल इंडिया लिमिटेड में सुरक्षित खनन के लिए बड़े पैमाने पर रिक्त पदों को जल्द ही भरा जायेगा. रविवार को कोलकाता में कोल इंडिया सेफ्टी बोर्ड की हुई बैठक में माइनिंग सरदार, ओवर मैन, अंडर मैनेजर, मैनेजर के रिक्त पदों के कारण खनन में हो ही परेशानियों की समीक्षा की गयी. कोल इंडिया प्रबंधन को जल्द से जल्द इन रिक्त पदों को पहले भरने का निर्देश दिया गया.

- जल्द शुरू होगी बहाली : कोल इंडिया लिमिटेड के पर्सनल व इंडस्ट्रीयल रिलेशंस के निदेशक आर मोहन दास ने बताया कि कंपनी ने इस वर्ष तीन हजार अधिकारियोंकी नियुक्‍ति करने का फैसले किया है. अगले तीन वर्षो में प्रत्येक वर्ष कर्मचारियों की पदोन्नति कर तथा ओपेन सेलेक्शन व कैंपस इंटरव्यू के जरिये अधिकारियों की नियुक्‍ति की जायेगी. उन्होंने बताया कि कंपनी में कम से कम चार हजार अधिकारियों की नियुक्‍ति करने की आवश्यकता है, जिसे विभागीय पदोन्नति, विज्ञापन व कैंपस इंटरव्यू के जरिये नियुक्‍त करने के प्रयास जारी है.
- कैंपस सेलेक्शन भी होगा : श्री दास ने बताया कि इस वर्ष विभागीय पदोन्नति व विज्ञापन के माध्यम से 2500 अधिकारियों की नियुक्‍तियां होंगी. कैंपस साक्षात्कार के जरिये 410 अधिकारियों की नियुक्‍ति की जायेगी. श्री दास ने बताया कि प्रत्येक वर्ष 750-800 अधिकारी नौकरी छोड़ते हैं, इससे इनकी संख्या कम हो जाती है. इसे संतुलित रखने व कंपनी की विस्तार परियोजना को बरकरार रखने के लिए अगले तीन वर्षो तक औसतन 1500 अधिकारियों की नियुक्‍ति करनी होगी(प्रभात खबर,धनबाद-कोलकाता,18.7.11).

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।