मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

05 अगस्त 2011

झारखंडःजैक में तालाबंदी, काम ठप

इंटर की कॉपियों के पुनर्मूल्यांकन और टीईटी व उर्दू शिक्षक बहाली परीक्षा रद्द करने जैसी मांगों को लेकर झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) छात्र-युवा मोर्चा ने गुरुवार को जैक कार्यालय में तालाबंदी कर प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन में राज्य के सभी जिलों से पार्टी के कार्यकर्ता पहुंचे थे। प्रदर्शनकारियों ने इस दौरान जैक अध्यक्ष लक्ष्मी सिंह को हटाने की मांग की।

इस मौके पर हुई सभा को संबोधित करते हुए पार्टी विधायक दल के नेता प्रदीप यादव ने कहा कि इस हंटरवाली से न तो जैक चलेगा और न छात्रों का भविष्य संभलेगा। इसलिए लक्ष्मी सिंह को पद से हटाया जाए।


उन्होंने मसले पर सरकार को घेरते हुए युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ न करने की चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि एक छात्र की कॉपी इंटरनेट पर जारी करने से कुछ नहीं होगा, जैक इंटर में फेल सभी छात्रों की कॉपियां जारी करे। 

दो बार तालाबंदी की गई

जैक कार्यालय के मुख्य द्वार में प्रदर्शनकारियों ने दो बार तालाबंदी की। पहली बार की गई तालाबंदी को वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने तोड़ दिया। इसके बाद दो बजे प्रदीप यादव के आह्वान पर फिर तालाबंदी की गई।

सत्ता परिवर्तन को आगे आएं

प्रदर्शन में शामिल विधायक ढुल्लू महतो ने कहा कि युवा इस सरकार से कोई उम्मीद न पालें। इसलिए वे आगे आएं और सरकार को उखाड़ फेंकने का काम करें। यहां न शिक्षा नीति है और न कोई युवा नीति है। छात्र पलायन को मजबूर हैं।

कार्यालय नहीं पहुंचीं लक्ष्मी सिंह

झारखंड अधिविद्य परिषद (जैक) की अध्यक्ष लक्ष्मी सिंह गुरुवार को कार्यालय नहीं आईं। परिषद के कार्यालय में केवल सचिव यमुना गिरि और अन्य कर्मचारी थे। कार्यालय के मुख्य द्वारा पर काफी संख्या में पुलिस तैनात थी(दैनिक भास्कर,रांची,5.8.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।